वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने राइट इश्यू के लिये 12.50 रुपये प्रति शेयर की दर तय की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 20, 2019   16:01
वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने राइट इश्यू के लिये 12.50 रुपये प्रति शेयर की दर तय की

राइट इश्यू की दर 12.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर होगी जिसमें 2.50 रुपये प्रति शेयर का प्रीमियम भी शामिल है। यह 32 रुपये प्रति शेयर के पूर्व बंद स्तर से 61 प्रतिशत कम है।

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने 12.50 रुपये प्रति शेयर की दर से 25 हजार करोड़ रुपये के प्रस्तावित राइट इश्यू को बुधवार को मंजूरी दे दी। राइट इश्यू के लिये शेयर मूल्य बाजार दर से 61 प्रतिशत कम पर तय किया गया है। कंपनी ने शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी के पात्र शेयरधारकों को प्रत्येक 38 इक्विटी शेयरों के लिये 87 इक्विटी शेयर दिये जायेंगे।इसके लिये रिकॉर्ड तिथि दो अप्रैल 2019 तय की गई है।कंपनी ने कहा कि इश्यू 10 अप्रैल को खुलेगा और 24 अप्रैल को बंद होगा।

इसे भी पढ़ें: सुरक्षित नहीं है जेट एयरवेज में सफर करना, इंजीनियरों ने बताया प्लेन में है खराबी

राइट इश्यू की दर 12.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर होगी जिसमें 2.50 रुपये प्रति शेयर का प्रीमियम भी शामिल है। यह 32 रुपये प्रति शेयर के पूर्व बंद स्तर से 61 प्रतिशत कम है। कंपनी निदेशक मंडल ने इससे पहले इस साल मौजूदा पात्र शेयरधारकों से राइट इश्यू के जरिये 25 हजार करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी थी। इसके बाद कंपनी को फरवरी में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के लिये मंत्रिमंडल की मंजूरी मिली। कंपनी के प्रवर्तकों वोडाफोन समूह और आदित्य बिड़ला समूह ने निदेशक मंडल को बताया कि राइट इश्यू के तहत वे क्रमश: 11 हजार करोड़ रुपये और 7,250 करोड़ रुपये लगाएंगे। प्रवर्तकों ने यह भी कहा कि यदि इश्यू को कम अभिदान मिलता है तो दोनों प्रवर्तकों के पास शेष बचे इश्यू को अंशत: या पूर्णत: खरीदने का अधिकार रहेगा।

इसे भी पढ़ें: Jet Airways के लिए खुशखबरी! Etihad 1900 करोड़ रुपये की करेगी सहायता

कंपनी के निदेशक मंडल ने इससे पहले पूंजी जुटाने वाली समिति को राइट इश्यू की शर्तें, इश्यू की कीमत, इश्यू अधिकार अनुपात, रिकॉर्ड तिथि, इश्यू का समय तथा अन्य मामलों पर निर्णय लेने के लिये अधिकृत किया था। प्रस्तावित राइट इश्यू से कंपनी बेहद प्रतिस्पर्धी हो चुके दूरसंचार बाजार में टिकने में सशक्त होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।