वोडाफोन आइडिया जल्द करेगी ग्राहकों के लिए 5G सर्विस की शुरुआत

birla
Creative Common
वोडाफोन आइडिया ने रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी अन्य दूसरंचार कंपनियों की तरह 5जी सेवा शुरू करने की कोई निश्चित समयसीमा नहीं बताई। बिड़ला ने कहा, ‘‘हमारे नेटवर्क से 24 करोड़ लोग जुड़े हैं जिनमें से 50 फीसदी ग्रामीण भारत में हैं।

नयी दिल्ली। देश की तीसरी बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया ने शनिवार को कहा कि उसकी 5जी सेवाओं की जल्द पेशकश करने की योजना है लेकिन इसके लिए उसने कोई निश्चित समयसीमा नहीं बताई। आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने यहां इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सेवाओं की शुरुआत के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम 5जी सेवाएं जल्द शुरू करेंगे। हम इसकी शुरुआत के सफर पर जल्द बढ़ेंगे और ग्रामीण भारत में अपनी मजबूत मौजूदगी, उद्यम ग्राहकों, प्रौद्योगिकी साझेदारों तथा वोडाफोन समूह के वैश्विक अनुभव का लाभ उठाते हुए 5जी सेवाएं शुरू करेंगे।’’ 

इसे भी पढ़ें: 5जी सर्विस के जरिए ऐसे होगा यूजर्स को फायदा, पीएम मोदी ने आज की है शुरुआत

वोडाफोन आइडिया ने रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी अन्य दूसरंचार कंपनियों की तरह 5जी सेवा शुरू करने की कोई निश्चित समयसीमा नहीं बताई। बिड़ला ने कहा, ‘‘हमारे नेटवर्क से 24 करोड़ लोग जुड़े हैं जिनमें से 50 फीसदी ग्रामीण भारत में हैं। हमारे नेटवर्क को निरंतर बेहतर बनाया गया है जिससे कि 5जी की सुगमता से शुरुआत हो सके। हम 5जी सेवा शुरू करने की यात्रा पर जल्द बढ़ेंगे।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र में जो अहम नीतिगत हस्तक्षेप किए हैं उनकी वजह से निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। बिड़ला ने उम्मीद जताई कि दूरसंचार क्षेत्र को नीतिगत समर्थन मिलता रहेगा। उन्होंने 5जी को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक बड़ी छलांग बताते हुए कहा कि यह वैश्विक मंच पर भारत के कौशल को दिखाता है और डिजिटल इंडिया के आधार के रूप में दूरसंचार उद्योग की भूमिका को नए सिरे से स्थापित करता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़