वोल्टास अब उतरेगी घरेलू उपकरणों के बाजार में

वोल्टास और तुर्की की आर्सेलिक ने देश में टिकाऊ उपभोक्ता सामानों के बाजार में कदम रखने के लिए 10 करोड़ डालर की पूंजी से संयुक्त उपक्रम स्थापित करने का फैसला किया है।

एयर कंडीशन बनाने वाली कंपनी वोल्टास और तुर्की की आर्सेलिक ने देश में टिकाऊ उपभोक्ता सामानों के बाजार में कदम रखने के लिए 10 करोड़ डालर की पूंजी से संयुक्त उपक्रम स्थापित करने का फैसला किया है। दोनों कंपनियों ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि प्रस्तावित संयुक्त उपक्रम रेफ्रीजेरेटर, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेब और अन्य घरेलू सामान बाजार में उतारेगा। दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘‘टाटा इंटरप्राइजेज के वोल्टास और आर्सेलिक एस की अनुषंगी कंपनी आरडच बीवी भारत में टिकाऊ उपभोक्ता बजार में कदम रखने के लिए संयुक्त उपक्रम कंपनी स्थापित करने पर सहमत हुई है। भारत में उतरने वाली यह नयी कंपनी समान साझेदारी संयुक्त उपक्रम होगी। आर्सेलिक एस केओसी ग्रुप का हिस्सा है।’’

टाटा संस के निदेशक और वोल्टास के चेयरमैन इशात हुसैन ने कहा, ‘‘टिकाऊ उपभोक्ता सामान क्षेत्र में वोल्टास का तार्किक विस्तार है और हम आर्सेलिक के साथ यह संयुक्त उपक्रम बनाकर खुश हैं। वोल्टास बेको साझेदारी से वोल्टास के सुविदित ब्रांड और वितरण शक्ति को भी मदद मिलेगी और हम भारत में इस संयुक्त उपक्रम को टिकाऊ उपभोक्ता सामानों के लिए बाजार में अग्रणी के तौर पर स्थापित करने के लिए काम करेंगे।’’ आर्सेलिक पिछले सात सालों से बेको ब्रांड नाम से यूरोप में घरेलू उपकरण बेच रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़