वारबर्ग पिंकस ने डीएचएफएल, वाधवान से अवांसे फाइनेंशियल में 80% हिस्सेदारी खरीदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 16 2019 6:48PM
वारबर्ग पिंकस ने डीएचएफएल, वाधवान से अवांसे फाइनेंशियल में 80% हिस्सेदारी खरीदी
Image Source: Google

वाधवान ग्लोबल ने अवांसे की अपनी पूरी 49.04 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये वारबर्ग के साथ समझौता करने की शनिवार को घोषणा की। डीएचएफएल ने भी अलग से बताया कि वह अवांसे में अपनी 30.63 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग को बेचेगी।

नयी दिल्ली। वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिनकस ग्रुप शिक्षा क्षेत्र की गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) अवांसे फाइनेंशियल सर्विसेज की करीब 80 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। वारबर्ग शिक्षा क्षेत्र की एनबीएफसी की यह हिस्सेदारी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) और वाधवान ग्लोबल कैपिटल से खरीदेगी। वाधवान ग्लोबल ने अवांसे की अपनी पूरी 49.04 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये वारबर्ग के साथ समझौता करने की शनिवार को घोषणा की। डीएचएफएल ने भी अलग से बताया कि वह अवांसे में अपनी 30.63 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग को बेचेगी।

भाजपा को जिताए

हालांकि, दोनों कंपनियों ने सौदे की राशि का अभी खुलासा नहीं किया है। अवांसे में इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन की भी 20 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वाधवान ग्लोबल के चेयरमैन कपिल वाधवान ने इस बारे में कहा,‘‘वारबर्ग पिनकस के साथ सौदा होने से कंपनी को शिक्षा क्षेत्र के वित्तपोषण उद्योग में स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप