सुपर-30 के आनंद ग्रामीण विद्यार्थियों को 1 रुपये की फीस लेकर इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवायेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   09:30
सुपर-30 के आनंद ग्रामीण विद्यार्थियों को 1 रुपये की फीस लेकर इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवायेंगे

जाने माने गणितज्ञ आनंद कुमार एक खास तरह का मॉड्यूल आनलाइन तैयार करेंगे जिसके जरिये आर्थिक रूप से कमजोर परिवारां के छात्रों को प्रशिक्षित किया जायेगा।

नयी दिल्ली। सुपर-30 कोचिंग के नाम से विख्यात आनंद कुमार सीएससी ई- गवर्नेंस सविर्सिज इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर ग्रामीण छात्रों को आईआईटी- जी जैसी प्रमुख इंजीनियरिंग परीक्षाओं के लिये मात्र एक रुपये की फीस लेकर तैयारी करवायेंगे। ई- गवर्नेंस कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी है। जाने माने गणितज्ञ आनंद कुमार एक खास तरह का मॉड्यूल आनलाइन तैयार करेंगे जिसके जरिये आर्थिक रूप से कमजोर परिवारां के छात्रों को प्रशिक्षित किया जायेगा। 

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर स्टेशन पर मां के शव पर से चादर हटाते बच्चे का मार्मिक वीडियो वायरल

इसके सहारे ये छात्र भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान- संयुकत प्रवेश परीक्षा (आईआईटी- जेईई) परीक्षा में बैठ सकेंगे। सीएससी ई- गवर्नेंस सविर्सिज इंडिया देशभर में करीब तीन लाख साझा सेवा केन्द्रों का संचालन करती है।इन केन्द्रों के जरिये ग्रामीण इलाकों और छोटे शहरों में कई तरह की सरकारी सेवायें उपलब्ध कराई जाती हैं। कुमार का कहना है कि वह आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के छात्रों को आईआईटी- जेईई की परीक्षा के लिये तैयार करते हैं। उन्हें एक साल तक रहने की जगह, पढ़ने की सामग्री देते हैं और उनकी माता उनके लिये खाना तैयार करती हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।