द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए काम करें भारत, गिनी:कोविंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 18 2019 4:06PM
द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए काम करें भारत, गिनी:कोविंद
Image Source: Google

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार कोविंद ने विश्वास जताया कि गिनी के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंध नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि इस समय भारत गिनी के शीर्ष व्यापारिक भागीदारों में है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि भारत तथा गिनी को द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के लिए और मजबूती से काम करना चाहिए। गिनी के प्रधानमंत्री इब्राहिम कासोरी फोफाना ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में कोविंद से मुलाकात की। कोविंद ने गिनी के प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि हालिया उच्चस्तरीय यात्रा से भारत-गिनी द्विपक्षीय संबंधों को एक नई रफ्तार मिलेगी। उन्होंने बताया कि भारत और गिनी का द्विपक्षीय व्यापार 90 करोड़ डॉलर हो चुका है। 


 
राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार कोविंद ने विश्वास जताया कि गिनी के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंध नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि इस समय भारत गिनी के शीर्ष व्यापारिक भागीदारों में है। 


 
कोविंद ने कहा कि भारत-गिनी द्विपक्षीय व्यापार 2017- 18 में 90 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को द्विपक्षीय व्यापार को और बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video