यस बैंक ने लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट युवा-पे, बिजली-पानी बिल समेत इन सभी का कर सकेंगे रिचार्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 25, 2020   20:20
यस बैंक ने लॉन्च किया डिजिटल वॉलेट युवा-पे,  बिजली-पानी बिल समेत इन सभी का कर सकेंगे रिचार्ज

यस बैंक ने यूडीएमए टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर डिजिटल वॉलेट ‘युवा पे’ पेश किया है।बैंक ने कहा कि इसके अलावा, बीमा नवीनीकरण, फास्टैग रिचार्ज, ईएमआई भुगतान, स्कूल शुल्क का भुगतान आदि भी इसके माध्यम से किया जा सकता है।बैंक ने कहा कि इसके तहत सबसे पहले कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के द्वारा इसका कार्यान्वयन किया जायेगा।

बेंगलुरू। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने बिना संपर्क के भुगतान सुनिश्चित करने के लिये यूडीएमए टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर एक डिजिटल वॉलेट युवा पे पेश करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। बैंक ने एक बयान में कहा कि ‘युवा पे’ एप के माध्यम से नगरपालिका, घर, जल कर, बिजली, एलपीजी, डीटीएच, मोबाइल फोन बिल, लाइसेंस शुल्क, पवनचक्की व सौर पार्क शुल्क, भवन निर्माण स्वीकृति शुल्क और बिलबोर्ड करों जैसे यूटिलिटी बिल का भुगतान भारत बिल भुगतान तथा एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) के जरिये किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: ‘फेयर एंड लवली’ से ‘फेयर’ शब्द हटाएगी हिंदुस्तान यूनिलीवर

बैंक ने कहा कि इसके अलावा, बीमा नवीनीकरण, फास्टैग रिचार्ज, ईएमआई भुगतान, स्कूल शुल्क का भुगतान आदि भी इसके माध्यम से किया जा सकता है। बैंक ने कहा कि इसके तहत सबसे पहले कर्नाटक के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के द्वारा इसका कार्यान्वयन किया जायेगा। पहले चरण में यह पेशकश 238 गांवों वाले 158 ग्राम पंचायतों में सेवाएं उपलब्ध करायेगी। बाद में दूसरे चरण में इस कार्यक्रम को 6,200 ग्राम पंचायतों के 29 हजार गांवों के 120 लाख परिवारों तक पहुंचाया जायेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।