26 साल का इंतजार हुआ समाप्त, भारत में लॉन्च हुई येज़्दी, जानें इसकी कीमत

26 साल का इंतजार हुआ समाप्त, भारत में लॉन्च हुई येज़्दी, जानें इसकी कीमत
प्रतिरूप फोटो

येज़्दी फॉरएवर नामक ट्विटर हैंडल ने येज़्दी मोटर साइकिल का एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने येज़्दी मोटर साइकिल को मोटर साइकिल नहीं बल्कि एक इमोशन का नाम दिया है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि यह मोटरसाइकिल नहीं है, यह एक इमोशन है। यह एक युग है। यह भी जीने का एक तरीका है और हम वापस आ गए हैं तीन नए अवतारों के साथ !

नयी दिल्ली। मोटर साइकिल की सवारी करने वालों का लद्दाख जाने का अक्सर सपना होता है, ऐसे में चालक अलग-अलग तरह की मोटर साइकिल को सवारी करते हुए अपनी यात्रा पूरी करते हैं लेकिन रॉयल एनफील्ड की हिमालयन जैसी दिखने वाली 'येज़्दी' का सफर अपने आप में खास होगा। क्योंकि 26 साल के इंतजार के बाद येज़्दी मोटर साइकिल भारत में लॉन्च हुई है। 

इसे भी पढ़ें: 5G के लिए नोकिया और टेक महिंद्रा के बीच हुई साझेदारी, ग्राहकों को होगा फायदा 

येज़्दी फॉरएवर नामक ट्विटर हैंडल ने येज़्दी मोटर साइकिल का एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने येज़्दी मोटर साइकिल को मोटर साइकिल नहीं बल्कि एक इमोशन का नाम दिया है। कंपनी ने ट्वीट में लिखा कि यह मोटरसाइकिल नहीं है, यह एक इमोशन है। यह एक युग है। यह भी जीने का एक तरीका है और हम वापस आ गए हैं तीन नए अवतारों के साथ ! दरअसल, येज़्दी कंपनी ने भारत में अपने तीन नए मॉडल्स लॉन्च किए हैं।

क्या है कीमत ?

कंपनी ने येज़्दी के तीन मॉडल लॉन्च किए। जिनकी कीमत 1.98 लाख से होकर 2.09 लाख रुपए तक में शुरू होती है। आपको बता दें कि तीनों मोटर साइकिल एक ही लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड 334 सीसी इंजन के साथ आती हैं, लेकिन तीनों मोटर साइकिल की अपनी अलग-अलग पावर है। 1.98 लाख रुपए में येज़्दी रोडस्टर, 2.04 लाख रुपए में येज़्दी स्क्रैम्बलर और 2.09 रुपए में येज़्दी एडवेंचर को आसानी से खरीदा जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: बाघ ने जबड़े से खींचा जाइलो एसयूवी का बंपर, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो 

शुरू हुई येज़्दी की बुकिंग

कंपनी पूरे भारत में डीलरशिप कर येज़्दी मोटर साइकिल पहुंचाना शुरू कर चुकी है। कंपनी जावा के साथ शोरूम को साझा कर रही है। महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने येज़्दी मोटर साइकिल की तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लंबे समय से खोए हुए भाई, फिर से मिल गए। तस्वीर में येज़्दी और जावा दोनों के शोरूम एकसाथ दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें कि साल 1961 में पहली बार कंपनी ने भारत में अपनी मोटर साइकिल लॉन्च की थी लेकिन साल 1996 आते-आते कंपनी ने मोटर साइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था। ऐसे में महिंद्रा ने कंपनी को पुर्नजीवित करने का काम किया।