बारिश की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच रद्द, भारत को 1-0 से श्रृंखला में मिली हार

Team India
ANI
अंकित सिंह । Nov 30, 2022 2:59PM
वॉशिंगटन सुंदर के अलावा श्रेयस अयर ने 49 रनों की 59 गेंदों में पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल थे। शिखर धवन के बल्ले से 28 रन निकले। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी शानदार रही। न्यूजीलैंड में बारिश की वजह से मैच रोके जाने तक 18 ओवर में 1 विकेट पर 104 रन बना लिए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला को भारत में 1-0 से गवा दिया है। पहले मुकाबले में भारत को हार मिली थी जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ था। तीसरे मुकाबले में भी बारिश विलेन बनी जिसकी वजह से इसे रद्द करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में सिर्फ 219 रन बनाए थे। भारत के सभी बल्लेबाज आउट हो गए थे। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन वाशिंगटन सुंदर ने 51 बनाए थे। उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और 5 चौके और 1 छक्के जड़े। 

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के सामने पस्त हुई टीम इंडिया, 219 पर ढे़र हुए भारतीय बल्लेबाज, कीवी के गेंदबाजों का चला जादू

वॉशिंगटन सुंदर के अलावा श्रेयस अयर ने 49 रनों की 59 गेंदों में पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल थे। शिखर धवन के बल्ले से 28 रन निकले। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी शानदार रही। न्यूजीलैंड में बारिश की वजह से मैच रोके जाने तक 18 ओवर में 1 विकेट पर 104 रन बना लिए थे। न्यूजीलैंड के फिन एलन ने 57 रनों की पारी खेली। वहीं, डेवोन कॉवय 38 रनों पर आउट हुए। न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट 97 रनों के स्कोर पर गवाया जब फिन एलन को सूर्यकुमार यादव के हाथों उमरान मलिक ने आउट कराया। भारत की ओर से 5 ओवर दीपक चाहर ने किए थे जिसमें उन्होंने 30 रन दिए। अर्शदीप सिंह ने 5 ओवर में 1 मेडन देकर 21 रन दिए। उमरान मलिक ने 5 ओवर में 31 रन दिए और एक सफलता हासिल की। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 16 रन दिए।  

इसे भी पढ़ें: टिम साउदी बोले, टी 20 लीगों के लिये और खिलाड़ी छोड़ सकते हैं केंद्रीय अनुबंध

प्लेयर ऑफ द सीरीज टॉम लठाम को घोषित किया गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड से 0-1 से पिछड़ने के बाद श्रृंखला बचाने की कवायद में जुटे भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसमें आधी टीम 25.3 ओवर में पवेलियन लौट चुकी थी। केवल वाशिंगटन सुंदर (64 गेंद में 51 रन, पांच चौके और एक छक्का) ही अर्धशतकीय पारी खेल सके जिसकी बदौलत टीम 200 रन का स्कोर पार कर पायी। इस स्पिन आल राउंडर ने पहले वनडे में भारत की सात विकेट पर 306 रन की पारी में 16 गेंद में नाबाद 37 रन बनाकर अपनी काबिलियत का नजारा पेश किया था, वह आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। उनसे पहले श्रेयस अय्यर (49 रन) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके और अपने पचासे से एक रन पहले आउट हो गये। बारिश के कारण रद्द हुए दूसरे वनडे में एडम मिल्ने नहीं खेले थे लेकिन इस मैच में उनकी वापसी हुई।

अन्य न्यूज़