PCB की एक गलती से खूब हुई पाकिस्तान की किरकिरी, जमकर उड़ाया जा रहा मजाक

PCB की एक गलती से खूब हुई पाकिस्तान की किरकिरी, जमकर उड़ाया जा रहा मजाक

पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि आज न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें बताया कि उन्हें सिक्योरिटी अलर्ट मिला है और उन्होंने सीरीज टालने का फैसला किया है। पीसीबी और पाकिस्तान सरकार में सभी आने वाली टीमों के लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था कराई है।

पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपना दौरा रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड बोर्ड ने यह फैसला रावलपिंडी में होने वाले एकदिवसीय मुकाबले से चंद मिनट पहले किया। न्यूजीलैंड की ओर से जब यह फैसला लिया गया तब दोनों ही टीमें होटल में थी और पहले एकदिवसीय मैच के लिए  थोड़ा विलंब हो रहा था। न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद पाकिस्तान को करारा झटका लगा है। साथ ही साथ उसने इस पर निराशा भी व्यक्त की है। पाकिस्तान क्रिकेट की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि आज न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें बताया कि उन्हें सिक्योरिटी अलर्ट मिला है और उन्होंने सीरीज टालने का फैसला किया है। पीसीबी और पाकिस्तान सरकार में सभी आने वाली टीमों के लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था कराई है।


ट्वीट का उड़ा मजाक

लेकिन यह ट्वीट पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए भारी पड़ गया। ट्वीट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का खूब मजाक उड़ाया गया। दरअसल ट्वीट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बड़ी गलती कर दी गई थी। ट्वीट में 'full proof security' की जगह 'fool proof security'लिखा गया। इसके बाद पूरे वाक्य का मतलब ही बदल गया। आपको बता दें कि अंग्रेजी में fool का मतलब बेवकूफ होता है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से रद्द की सीरीज

न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द किया

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से ठीक पहले शुक्रवार को सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसे एकतरफा फैसला करार देते हुए कहा कि मेहमान टीम की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा नहीं था। यह न्यूजीलैंड का पिछले 18 वर्षों में पाकिस्तान का पहला दौरा था। इस श्रृंखला में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।  कोविड-19 के कारण इस मैच को स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों के साथ खेला जाना था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि दौरे से हटने पर न्यूजीलैंड को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को जवाब देना होगा।

 

  






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...