Ashes 2021: इंग्लैंड के शेर 147 रन में हुए ढेर, तेज गेंदबाजों ने झटके विकेट, कमिंस ने 5 चटकाए

ENGvAUS
इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया। सबसे ज्यादा जोस बटलर ने 39 और ओली पोप ने 35 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

ब्रिसबेन। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एशेज 2021 की शुरूआत हो चुकी है। ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में होने वाली इस सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड के शूरवीरों को 147 रन पर ढेर कर दिया है। इस दौरान पैट कमिंस ने 5 विकेट चटकाए। जबकि मिशेल स्टार्क और जॉश हेजलवुड के खाते में 2-2 विकेट और कैमरन ग्रीन ने एक विकेट झटका। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका के क्रिकेट स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले मे मौत

दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए ज्यादातर खिलाड़ी

इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया। सबसे ज्यादा जोस बटलर ने 39 और ओली पोप ने 35 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमान संभालते हुए एशेज 2021 की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स का विकेट चटकाया। कंगारुओं ने 50.1 ओवर में ही इंग्लैंड का खेल समाप्त कर दिया।

पहले भी हो चुका था करिश्मा

साल 1936 में पहली गेंद पर पहला विकेट लिया गया था। इसके बाद एशेज 2021 में ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्स का विकेट चटकाया। संयोग की बात है कि साल 1936 में गाबा में ही मुकाबला खेला गया था।

नहीं शुरू हुआ खेल

इंग्लैंड के आलआउट होने के बाद बारिश और खराब रोशनी की वजह से अंतिम सत्र का खेल शुरू नहीं हो पाया। ऐसे में दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया पहली पारी की शुरुआत करेगी। 

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव, नये यात्रा नियम लागू हुए

टीमें:-

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेज़लवुड

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जैक लीच

अन्य न्यूज़