एशिया कप 2022: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदा, फजलहक फारुकी ने झटके 3 विकेट

Afghanistan
Twitter
अफगानिस्तान ने एशिया कप के मुख्य चरण के शुरुआती टी20 मुकाबले में शनिवार को यहां श्रीलंका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान ने जीत के मिले 106 रन के लक्ष्य को 10.1 ओवर में हासिल कर लिया। टीम के लिए बाद रहमानउल्लाह गुरबाज ने 40 और हजरतउल्लाह जजई ने नाबाद 37 रन बनाये।

दुबई। अफगानिस्तान ने एशिया कप के मुख्य चरण के शुरुआती टी20 मुकाबले में शनिवार को यहां श्रीलंका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान ने जीत के मिले 106 रन के लक्ष्य को 10.1 ओवर में हासिल कर लिया। टीम के लिए बाद रहमानउल्लाह गुरबाज ने 40 और हजरतउल्लाह जजई ने नाबाद 37 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें: 'अच्छे फॉर्म में दिख रहे कोहली', महामुकाबले से पहले बोले रोहित शर्मा, प्लेइन-11 चुनना आसान काम नहीं 

श्रीलंका 105 में हुई आलआउट

फजलहक फारुकी (11 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दबदबे वाले प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के मुख्य चरण के शुरूआती मुकाबले में शनिवार को यहां श्रीलंका की पारी को 19.4 ओवर में 105 रन पर समेट दिया। श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने 38 और चमिका करुणारत्ने ने 31 रन का योगदान दिया। राजपक्षे ने 29 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि करुणारत्ने ने 38 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने दो-दो जबकि नवीन उल हक ने एक विकेट लिया। टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद फारूकी ने पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कुसल मेंडिस (दो) और चरिथ असलंका (शून्य) को पगबाधा कर अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत दिलायी। 

दूसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये नवीन उल हक ने पथुम निसंका (तीन) को विकेटकीपर रहमानउल्लाह गुरबाज के हाथों कैच कराकर अफगानिस्तान को तीसरी सफलता दिलायी। इसके बाद फारुकी ने मेडन ओवर डाला जिससे तीन ओवर के बाद श्रीलंका स्कोर तीन विकेट पर पांच रन था। भानुका राजपक्षे ने चौथे ओवर में नवीन के खिलाफ छक्का तो वही दनुष्का गुणतिलका ने चौका जड़कर दबाव कम किया। दोनों ने पावर प्ले के आखिरी ओवर में अजमतउल्लाह ओमरजाई के खिलाफ दो-दो चौके लगाकर ओवर से 20 रन बटोरे। इससे छह ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन हो गया। दोनों की खतरनाक होती जोड़ी को मुजीब उर रहमान ने आठवें ओवर में गुणतिलका को आउट कर तोड़ा। 

इसे भी पढ़ें: एशिया कप 2022: PAK को लगा एक और झटका, मोहम्मद वसीम चोट के कारण बाहर 

उन्होंने 17 गेंद में 17 रन बनाने के साथ राजपक्षे के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। मुजीब ने पारी के 10वें ओवर में वनिंदु हसरंगा (दो रन) को कप्तान मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराया तो वही नबी ने अगले ओवर की पहली गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका को खाता खोले बगैर चलता किया। शानदार बल्लेबाजी कर रहे राजपक्षे और महीश तीक्षना (शून्य) 13वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर रन आउट हो गये। ओवर थ्रो पर रन चुराने की कोशिश कर रहे राजपक्षे को नबी ने रनआउट किया। तीक्षना को नवीन उल हक के थ्रो पर विकेटकीपर गुरबाज ने पवेलियन की राह दिखायी।

नबी ने इसके बाद अपने स्पैल की आखिरी गेंद पर मथीश पथिराना (पांच) को आउट कर अफगानिस्तान को 15वें ओवर में 75 रन पर नौवीं सफलता दिला दी। करुणारत्ने ने हालांकि इसके बाद 11वें क्रम के बल्लेबाज दिलशान मदुशंका (नाबाद एक) के साथ 30 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। वह पारी के आखिरी ओवर में फारुकी का तीसरा शिकार बने।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़