भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, हार्दिक ने खेली ऑलराउंडर पारी

Hardik Pandya
Twitter
अनुराग गुप्ता । Aug 28, 2022 11:43PM
भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाई है क्योंकि साल 2018 में खेले गए दोनों मुकाबलों में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम को मात दी थी।

दुबई। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाई है क्योंकि साल 2018 में खेले गए दोनों मुकाबलों में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम को मात दी थी। ऐसे में एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ लगातार यह तीसरी हार है।

इसे भी पढ़ें: IND Vs PAK : भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, दिनेश कार्तिक को मिली प्लेइंग-11 में जगह, आवेश खान भी शामिल 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में पाकिस्तान अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने टीम को बाबर आजम के तौर पर पहली सफलता दिलाई। भुवनेश्वर कुमार का पहला ओवर काफी सनसनीखेज रहा जिसमें पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के पक्ष में डीआरएस के दो फैसले गए। इसके बाद तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को क्रीज में टिकने का मौका ही नहीं दिया।

गेंदबाजों ने दिखाया अपना दम खम

भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर के अपने स्पैल में 26 रन देकर 4 कीमती विकेट चटकाए। एक बार ऐसा मौका भी आया जब महसूस हो रहा था कि भुवनेश्वर कुमार हैट्रिक ले सकते हैं लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को 3 सफलताएं मिली। जिसमें मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह का विकेट शामिल है। वहीं अर्शदीप ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट चटकाया।

भारत को लगे शुरुआती झटके

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। जबकि कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में नवाज को आसान सा कैच थमा बैठे। वहीं विराट कोहली को शुरुआत में ही जीवनदान मिला। इसके बाद वो लय में नजर आए लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के कुछ वक्त बाद वो भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रनों की पारी खेली। जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल है।

इसे भी पढ़ें: 'अच्छे फॉर्म में दिख रहे कोहली', महामुकाबले से पहले बोले रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 चुनना आसान काम नहीं 

आखिरी ओवर तक बना रोमांच

आखिरी की 12 गेंद में भारत को 21 रन की जरूरत थी और क्रीज पर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या डटे रहे। ऐसे में 19वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने तीन चौके जड़कर भारत के ऊपर से दबाव समाप्त कर दिया और 20वें ओवर में भारत को महज 7 रन की जरूरत रही। लेकिन पहली गेंद में रवींद्र जडेजा बोल्ड हो गया और कहानी में थोड़ा ट्विस्ट आ गया और दिनेश कार्तिक को फिनिश करने का मौका मिला लेकिन हार्दिक पांड्या छक्का जड़कर मुकाबले को समाप्त कर दिया।

अन्य न्यूज़