आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में जिंबाब्वे को हराया

Australia beat Zimbabwe
Outlookindia.com
कैमरन ग्रीन के पांच विकेट के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की उम्दा पारियों से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। जिंबाब्वे की टीम 2004 के बाद आस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रही है।

टाउंसविल (आस्ट्रेलिया), 29 अगस्त (एपी)।  कैमरन ग्रीन के पांच विकेट के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की उम्दा पारियों से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। जिंबाब्वे की टीम 2004 के बाद आस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रही है। ग्रीन ने करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाते हुए 33 रन देकर पांच विकेट हासिल किए जिससे जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 200 रन पर सिमट गई। टीम ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 15 रन जोड़कर गंवाए। आस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने भी 57 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

जिंबाब्वे की ओर से वेस्ली माधेवेरे ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 72 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज तादिवनाशे मारूमानी ने 45 रन बनाए। कप्तान रेगिस चकाबवा ने भी 31 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में वार्नर की 66 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से 55 रन की पारी की बदौलत 34वें ओवर में ही पांच विकेट पर 201 रन बनाकर जीत हासिल की। स्मिथ ने 80 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ नौ गेंद में तीन छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली। मैक्सवेल ने रिचर्ड एनगारवा पर लगातार दो छक्कों के साथ आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मैच के दौरान स्थानीय दिग्गज और आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को श्रृद्धांजलि दी गई जिनकी मई में टाउंसविल के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। श्रृंखला का दूसरा मैच यहीं बुधवार को खेला जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़