भारत से हार के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका; पूरी टीम पर 40 प्रतिशत जुर्माना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 29, 2020   16:22
भारत से हार के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका; पूरी टीम पर 40 प्रतिशत जुर्माना

धीमी ओवर गति के लिए ऑस्ट्रेलिया पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।आईसीसी ने कहा, ‘‘पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ ये आरोप मैदानी अंपायरों ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर भारत के खिलाफ मंगलवार को यहां संपन्न दूसरे टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में चार अंक काटे गए। आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने पाया कि आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके हैं जिसके बाद टिम पेन की टीम को यह सजा सुनाई गई। भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीता। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा है, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के राहत पैकेज को मंजूरी देने के बाद एशियाई शेयर बाजारों में आई जोरदार तेजी

बयान के अनुसार, ‘‘इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेलने के हालात के नियम 16.11.2 के अनुसार टीम पर प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है। नतीजतन, आस्ट्रेलिया के कुल अंकों से चार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काट दिए गए। ’’ आईसीसी ने कहा, ‘‘पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ ये आरोप मैदानी अंपायरों ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे। आस्ट्रेलिया (0.766) जीते हुए प्रतिशत अंकों के आधार पर अभी शीर्ष पर चल रहा है जबकि उसके बाद (0.722) और न्यूजीलैंड (0.625) का नंबर आता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।