• IPL में एक और खिलाड़ी नहीं खेलेगा! पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो मालन निजी कारणों से आईपीएल से हट गए है।भारतीय टीम के सहायक फिजियो के वायरस से संक्रमित होने के बाद पांचवें टेस्ट को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

नयी दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज डेविड मलान ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है। इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर्ड विमान से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ (मैनचेस्टर के जैव सुरक्षित महौल से यूएई के जैव सुरक्षित माहौल में शामिल होना) होना था। भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों की यात्रा का प्रबंध खुद करना पड़ रहा है। भारतीय टीम के सहायक फिजियो के वायरस से संक्रमित होने के बाद पांचवें टेस्ट को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले ओवल में चौथे टेस्ट के दौरान जांच में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित भारत के सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्य पहले से ही पृथकवास में है।

इसे भी पढ़ें: महान फुटबॉलर पेले सर्जरी के बाद भी ICU में, हालत में थोड़ा सुधार

दुबई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को अब छह दिन तक पृथकवास होना होगा और बेयरस्टो तथा मलान के लीग से बाहर होने का यह एक कारण हो सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई-को बताया कि दोनों खिलाड़ी 19 सितंबर से फिर से खेले जाने वाले आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। अधिकारी ने कहा, ‘‘ वे संयुक्त अरब अमीरात की उड़ान में सवार नहीं होंगे। उनके हटने का एक कारण छह-दिवसीय पृथकवास है , जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी।’’ बेयरस्टो सनराइजर्स टीम के नियमित सदस्य है तो वही दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज मलान ने इस साल की शुरुआत में किंग्स के साथ आईपीएल में पदार्पण किया था। बेयरस्टो ने इस सत्र की शुरुआत में सात मैचों में 141 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए थे। बेयरस्टो और मालन दोनों मैनचेस्टर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा थे। आईपीएल में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स की मौजूदगी पर भी संशय बना हुआ है। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। बायो-बबल में रहने की चुनौती से खिलाड़ी प्रभावित हो रहे है। आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है। ऐसे में आईपीएल से हटने वाले खिलाड़ियों को परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा।