अनिल कुंबले होंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI की नजरें इन दिग्गजों पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 18, 2021   09:12
अनिल कुंबले होंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI की नजरें इन दिग्गजों पर

बीसीसीआई मुख्य कोच के लिए अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण से संपर्क कर सकता है।कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे। उस समय सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था।

नयी दिल्ली। सौरव गांगुली की अगुवाई वाली बीसीसीआई अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल पूरा कर लेने पर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकती है। कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे। उस समय सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था।

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, धोनी के बाद अब बड़े पर्दे पर दिखेगा दादा का सफर

हालांकि, कप्तान विराट कोहली के साथ कटु मतभेद के कारण कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था।नाम न जाहिर करने की शर्त पर इस नये घटनाक्रम से परिचित बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, ‘‘ अनिल कुंबले के बाहर निकलने के प्रकरण में सुधार की आवश्यकता है। जिस तह से सीओए कोहली के दबाव में आकर उन्हें हटाया वह सही उदाहरण नहीं था। हालांकि, यह इस बात पर भी निर्भर है कि क्या कुंबले और लक्ष्मण कोच के लिए आवेदन करने पर राजी होंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।