Haryana को पारी से हराकर Bengal क्वार्टर फाइनल में

Bengal beat Haryana
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
हरियाणा ने फॉलोऑन करते हुए चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 177 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसके बाकी बल्लेबाज केवल 10 ओवर तक ही टिक पाए और उसकी पूरी टीम 206 रन पर आउट हो गई।

तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मैच में 10 विकेट लिए जिससे बंगाल ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में हरियाणा को पारी और 50 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। हरियाणा ने फॉलोऑन करते हुए चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 177 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसके बाकी बल्लेबाज केवल 10 ओवर तक ही टिक पाए और उसकी पूरी टीम 206 रन पर आउट हो गई।

आकाश (51 रन देकर पांच विकेट) ने अजीत चहल और अमित राणा को आउट करके मैच की दूसरी पारी में भी पांच विकेट हासिल किए। आकाश ने पहली पारी में 61 रन देकर पांच विकेट लिए थे और हरियाणा को 153 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच में 112 रन देकर 10 विकेट लिए। उनके अलावा दूसरी पारी में मुकेश कुमार ने तीन और इशान पोरेल ने दो विकेट लिए। बंगाल ने अनुस्तूप मजूमदार के 145 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 419 रन बनाए थे।

इस जीत से मनोज तिवारी की अगुवाई वाली बंगाल की टीम के 32 अंक हो गए हैं और वह ग्रुप ए में चोटी पर है। उसने चार मैचों में जीत दर्ज की है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे। बंगाल में इस तरह से एक मैच शेष रहते ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर दी। उसका अगला मुकाबला मंगलवार से ईडन गार्डन्स में ओड़िशा से होगा। ग्रुप ए के अन्य मैचों में मेरठ में उत्तर प्रदेश ने ओडिशा के खिलाफ पहली पारी की बढ़त के आधार पर ड्रा छूटे मैच में तीन अंक हासिल किए।

उत्तर प्रदेश ने ओडिशा के 226 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 362 रन बनाए थे। ओडिशा की टीम ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की तथा शुभ्रांशु सेनापति के 145 रन और अनुराग सारंगी की 91 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 335 रन बनाए। नादौन में हिमाचल प्रदेश और नागालैंड के बीच खराब मौसम से प्रभावित मैच ड्रॉ रहा। हिमाचल को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले। उत्तराखंड में देहरादून में खेले गए एक अन्य मैच में बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए। बड़ौदा की टीम पहली पारी में 86 रन पर आउट हो गई थी जिसके जवाब में उत्तराखंड ने 199 रन बनाए थे। बड़ौदा ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 336 रन बनाए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़