3 साल से नहीं बन रहे थे रन, अब लगातार ठोका चार शतक, क्या टीम इंडिया में होगी इस दिग्गज क्रिकेटर की वापसी

3 साल से नहीं बन रहे थे रन, अब लगातार ठोका चार शतक, क्या टीम इंडिया में होगी इस दिग्गज क्रिकेटर की वापसी
ANI

पुजारा का इस सीजन का चौथा चौथा मिडलसेक्स के खिलाफ आया है। इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा पहले ही तो दो दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। चेतेश्वर पुजारा ऐसे खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें उनके क्लास के लिए जाना जाता है।

भारतीय क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का नाम हमेशा अंकित रहेगा। चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। हालांकि यह बात भी सच है कि पिछले कुछ सालों में उनका बल्ला नहीं चल पाया। यही कारण था कि टीम इंडिया से भी उन्हे हाथ धोना पड़ा। इन सबके बीच चेतेश्वर पुजारा का बल्ला काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त तरीके से बोल रहा है। इस सीजन में पुजारा ने अपने चौथे मैच में ही 4 शतक जड़ दिया है। पुजारा का इस सीजन का चौथा चौथा मिडलसेक्स के खिलाफ आया है। इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा पहले ही तो दो दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। चेतेश्वर पुजारा ऐसे खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें उनके क्लास के लिए जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें: आज लक्ष्य को हासिल करना हमारी बल्लेबाजी की गहराई को दर्शाता है: हेटमायर

पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का दीवार भी कहा जाता है। फॉर्म अच्छा ना होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा जिसके बाद वह काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड चले गए। उन्हें किसी भी फॉर्मेट में शतक लगाए हुए 2 साल से ज्यादा के वक्त हो चुके थे। हालांकि इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में अब तक उन्होंने चार शतक जड़ दिया है। शाहिन शाह अफरीदी के खिलाफ पुजारा ने बेहतरीन शॉट लगाए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पुजारा काफी आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे हैं। अब तक 149 गेंदों में उन्होंने 125 रन बना लिए हैं। हालांकि पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दूसरी बार कोरोना की एंट्री, खिलाड़ी अलग थलग रहने को मजबूर

जिस तरह की बल्लेबाजी चेतेश्वर पुजारा कर रहे हैं, उससे इस बात का हिसाब भी लगाया जा सकता है कि जल्द ही उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि फॉर्म सही ना होने की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर होना पड़ा था। दोनों कई सालों से भारतीय मिडल ऑर्डर को संभाल रहे थे। इन दोनों की अनुपस्थिति में मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा के फॉर्म को देखने से लगता है कि वह एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।