IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित, CA से की यह मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2021   11:30
IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चिंतित, CA से की यह मांग

मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और यात्रा योजनाओं के बारे में जानकारी ली थी।

नयी दिल्ली। मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिये विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है और साथ ही खुलासा किया कि उनकी फ्रेंचाइजी अगले सप्ताह टीम के सभी सदस्यों पर टीका लगवाएगी। आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल से हट गये हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और यात्रा योजनाओं के बारे में जानकारी ली थी।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 प्रतियोगिता के लिए भारत सहित आठ टीमें खेलेंगी

लिन ने न्यूज कोर्प मीडिया से कहा, ‘‘मैंने वापस संदेश भेजा है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया प्रत्येक आईपीएल अनुबंध का 10 प्रतिशत हिस्सा लेता है और क्या ऐसी कोई संभावना है कि आईपीएल समाप्त होने पर इस वर्ष यह धनराशि विशेष विमान पर खर्च की जाए।’’ लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे। इसके बाद 25 और 28 मई को दोनों क्वालीफायर जबकि 26 मैच को एलिमिनेटर खेला जाएगा। फाइनल 30 मई को होगा। ये सभी मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। लिन ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि लोगों की स्थिति हमसे भी बुरी है। लेकिन हम बेहद कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में रह रहे हैं और अगले सप्ताह हमारा टीकाकरण भी होगा, इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमें निजी विमान में स्वदेश लौटने की अनुमति देगी। ’’ आस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अब भी आईपीएल से जुड़े हैं। इनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिन्स के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच साइमन कैटिच भी शामिल हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।