• चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड IPL से हटे, यह है कारण

हेजलवुड को आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ रवाना होकर सीएसके से जुड़ना था लेकिन उन्होंने नौ अप्रैल से 30 मई तक चलने वाली इस टी20 लीग से हटने और अगले दो महीने घर में बिताने का निर्णय किया।

मेलबर्न।ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस साल एशेज और टी20 विश्व कप के लिये स्वयं को तरोताजा रखने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हट गये हैं। हेजलवुड को आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ रवाना होकर सीएसके से जुड़ना था लेकिन उन्होंने नौ अप्रैल से 30 मई तक चलने वाली इस टी20 लीग से हटने और अगले दो महीने घर में बिताने का निर्णय किया। इस 30 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल यूएई में खेले गये आईपीएल में सीएसके की तरफ से तीन मैच खेले थे।

इसे भी पढ़ें: RCB से जुड़ने चेन्नई पहुंचे कप्तान विराट कोहली, सात दिन पृथकवास में रहेंगे

हेजलवुड ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘‘हमने पिछले 10 महीने जैव सुरक्षित वातावरण में बिताये हैं और इस बीच अलग अलग समय में पृथकवास में भी रहना पड़ा, इसलिए मैंने क्रिकेट से कुछ समय के लिये विश्राम लेने तथा अगले दो महीने ऑस्ट्रेलिया में अपने घर में बिताने का निर्णय किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आगे व्यस्त कार्यक्रम है और मैं आस्ट्रेलिया की तरफ से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहना चाहता हूं। ’’ इस तेज गेंदबाज से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के जोश फिलिप और सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श ने भी आईपीएल से हटने का निर्णय किया। रिपोर्ट के अनुसार आस्ट्रेलिया के कुछ अन्य खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर सकते हैं।