KKR के इस खिलाड़ी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिये 50,000 डॉलर दिए दान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   18:26
KKR के इस खिलाड़ी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिये 50,000 डॉलर दिए दान

पैट कमिंस ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिये 50,000 डॉलर दान में दिये।अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बयान में उन्होंने यह घोषणा की और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया क्योंकि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

नयी दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सोमवार को भारत में कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति के लिये ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर दान देने की घोषणा की। कमिंस ने साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के जारी रखने का समर्थन किया और कहा कि उन्हें सलाह दी गयी है कि भारत सरकार मानती है इस मुश्किल समय में यह ‘कुछ घंटे का आनंद’ मुहैया कराती है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बयान में उन्होंने यह घोषणा की और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया क्योंकि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है और पिछले कुछ दिनों से रोज 2,000 से ज्यादा मौतें हो रही हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या Olympic में दर्शकों की होगी एंट्री? अप्रैल महीने के आखिर तक होगा फैसला

उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ी के तौर पर हमें विशेषाधिकार प्राप्त है कि हमारे पास ऐसा मंच है जो हमें लाखों लोगों तक पहुंचाता है जिसे हम अच्छी चीजों के लिये इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे देखते हुए मैंने ‘पीएम केयर्स फंड’ में योगदान दिया है, विशेषकर भारत के अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति की खरीदारी के लिये। ’’ कमिंस ने यह भी कहा कि वह इस चर्चा से वाकिफ हैं कि क्या इंडियन प्रीमियर लीग का जारी रहना उचित है जबकि कोविड-19 संक्रमण की दर काफी ज्यादा बनी हुई है लेकिन उन्हें सलाह दी गयी है कि यह प्रतियोगिता लोगों को दर्द के समय कुछ राहत देती है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां इस पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या इंडियन प्रीमियर लीग का जारी रहना उचित है जबकि कोविड-19 संक्रमण की दर काफी ज्यादा बनी हुई है। ’’

इसे भी पढ़ें: राफेल नडाल ने सिटसिपास को हराकर 12वीं बार बार्सीलोना ओपन का खिताब जीता

कमिंस ने कहा, ‘‘मुझे सलाह दी गयी है कि भारत सरकार समझती है कि इंडियन प्रीमियर लीग खेलने से लॉकडाउन में रह रहे लोगों को प्रत्येक दिन कुछ घंटे का आनंद और राहत मिलती है जबकि देश मुश्किल समय से गुजर रहा है। ’’ देश में सोमवार को 3.53 लाख मामले दर्ज किये गये दो पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय इतने सारे लोगों को बीमार देखकर मैं काफी दुखी हूं। ’’ कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल नीलामी में दुनिया के इस सबसे तेज गेंदबाज को 15 करोड़ रूपये में खरीदा था। उन्होने साथ ही उम्मीद जताीय कि इस दान से भारत की कोविड-19 से लड़ाई में थोड़ा सा ही अंतर पैदा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे समय में असहाय महसूस करना आसान है। मुझे भी यह निश्चित रूप से महसूस हुआ है।

इसे भी पढ़ें: कप्तान मिताली राज ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान!

लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि इस सार्वजनिक अपील से हम अपनी भावनाओं को काम में लगाकर लोगों की जिंदगी में रोशनी ला पायेंगे। ’’ कमिंस ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि मेरा दान इतना ज्यादा नहीं है लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे किसी के जीवन में अंतर पैदा होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने साथी आईपीएल खिलाड़ियों - और दुनिया भर में जो भी भारत के जुनून और उदारता से प्रभावित हुआ है - को योगदान करने को प्रेरित करता हूं। मैं 50,000 डॉलर का दान दूंगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।