भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मैच आज, बारिश कर सकती है परेशान

indian team
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 22, 2022 11:13AM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच में टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाना है। इस मैच में भी पहले टी20 मैच की तरह बारिश का साया मंडरा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने मैदान पर उतरेगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज नेपियर में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है। एक ओर जहां भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में अपनी साख बचाकर सीरीज ड्रॉ करने मैदान पर उतरेगी।

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुवाई में खेल रही भारतीय टीम न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने के लिए बेताब है। हालांकि भारतीय टीम के इस सपने को पूरा करने में न्यूजीलैंड का मौसम आड़े आ सकता है। दरअसल नेपियर में बारिश का मौसम बना हुआ है, जो पहले टी20 की तरह तीसरे टी20 मैच में भी बाधा बन सकता है।

जानकारी के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैकलीन पार्क में मुकाबला होगा। मैच से पहले यहां बारिश होने की संभावना है। मैच के समय के दौरान यहां 42-44 प्रतिशत बारिश हो सकती है। ऐसे में ये मौसम उस टीम के लिए फरेशानी खड़ी कर सकता है जो बाद में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी। 

बारिश से भारत को लाभ
वैसे अगर बारिश के कारण मैच होने में परेशानी होती है तो इससे भारत की टीम से कहीं अधिक परेशानी न्यूजीलैंड की टीम को होगी। अगर तीसरा टी20 मैच में रद्द किया गया तो भारत आसानी से सीरीज पर कब्जा जमा लेगा। अगर दोनों ही टीमों ने पांच पांच ओवर के मैच खेले तो डीआरएस की मदद से मैच का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में जो भी टीम दूसरी पारी में मैदान पर उतरेगी उसके लिए अधिक परेशानी होगी। बता दें कि इससे पहले पहला टी20 मैच भी रद्द हो चुका है। ये मैच भी खराब मौसम और बारिश के कारण रद्द किया गया था। दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने सुर्यकुमार यादव की शतकीय पारी और दीपक हुड्डा की दमदार गेंदबाजी के दम पर 65 रन से मैच जीता था।

अन्य न्यूज़