न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में दीपक चाहर की तूफानी पारी, पवेलियन में बैठे कप्तान रोहित ने किया सैल्यूट

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में दीपक चाहर की तूफानी पारी, पवेलियन में बैठे कप्तान रोहित ने किया सैल्यूट

21 नवंंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित का बल्ला चला और उन्होंने 56 रन बनाए लेकिन शानदार शुरूआत के बाद लगातार पांच विकेट गिर जाने से भारत का स्कोर चुनौतीपूर्ण नहीं हो पाया था। अब सब कुछ ही गेंदे बाकी थी और जीतने के लिए न्यूजीलैंड को सम्मान जनक स्कोर की चुनौती देनी थी।

टी20 विश्व कप में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत अपने ट्रेक पर वापस लौट रहा है। विराट कोहली- रवि शास्त्री के युग के अंत के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है और कोच राहुल द्रविड़ है। दोनों की साझेदारी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम मैदान में उतरी और अपनी तूफानी पारी के साथ सीरीज के तीनों मैच में टॉस जीतकर विजय हासिल की। सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम और रोहित शर्मा की बैटिंग की अपनी अलग ही लव स्टोरी है। इतिहास गवह है कि हमेशा इस मैदान में रोहित का बल्ला चला है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में चीन की महत्वकांक्षी परियोजना के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे लोग

21 नवंंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित का बल्ला चला और उन्होंने 56 रन बनाए लेकिन शानदार शुरूआत के बाद लगातार पांच विकेट गिर जाने से भारत का स्कोर चुनौतीपूर्ण नहीं हो पाया था। अब सब कुछ ही गेंदे बाकी थी और जीतने के लिए न्यूजीलैंड को सम्मान जनक स्कोर की चुनौती देनी थी। भारत के 7 विकेट गिर चुके थे स्ट्राइक पर थे तेज गेंदबाज दीपक चाहर, सारी जिम्मेदारी उनके ही कंधों पर थी। जबरदस्त दबाव में भी दीपक चाहर का बल्ला चला और उन्होंने लगातार दो चौके और एक छक्का मारा और भारत का दवाब कम कर दिया। उन्होंने एडम मिल्ने दीपक चाहर ने भारतीय पारी के 20वें ओवर में 19 रन बनाए। 

इसे भी पढ़ें: क्रिसमस परेड में घुसी तेज रफ्तार कार, 5 की मौत; 20 से ज्‍यादा लोग घायल

दीपक चाहर की दबाव में खेली गयी शानदार पारी से कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आये। दीपक के छक्के पर पवेलियन में बैठे रोहित शर्मा को सैल्यूट करते हुए देखा गया। सोशल मीडिया पर रोहित की सैल्यूट करते हुए छोटी सी क्लिप वायरल हो रही हैं।

आपको बता दें कि दीपक चाहर और ईशान किशन को भारत ए टीम में शामिल किया गया है जो तीन चार दिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। दोनों 23 नवंबर को टीम के साथ रवाना होंगे। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को इस घटनाक्रम की पुष्टि की, "हां, दीपक और ईशान को टीम में शामिल किया गया है। वे कोलकाता में मैच खत्म करेंगे और दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले ए टीम के साथ जुड़ेंगे।"  पृथ्वी शॉ, उमरान मलिक दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल है।