37 साल की उम्र में दिनेश कार्तिक की हुई टीम इंडिया में वापसी, ट्वीट कर लिखा भावुक मैसेज

dinesh karthik
ANI
अंकित सिंह । May 23, 2022 5:23PM
सोशल मीडिया पर लगातार दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग भी की जा रही थी। दिनेश कार्तिक की उम्र फिलहाल 37 वर्ष की है। किसी भी खिलाड़ी के लिए इस उम्र में टीम में वापसी आसान नहीं रहती है। टीम इंडिया में चयन के बाद दिनेश कार्तिक काफी इमोशनल हो गए।

आईपीएल के ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलनी है। इसके लिए 22 मई को टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है। सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी केएल राहुल करेंगे। कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जबकि कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनकी टीम में वापसी हुई है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं दिनेश कार्तिक। दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि जिस तरीके से आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए धमाकेदार पारियां खेली हैं, उसी का उन्हें इनाम मिला है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: प्लेऑफ मुकाबले में हुई बारिश तो किस टीम को होगा फायदा? जानें क्या कह रहा है नियम

सोशल मीडिया पर लगातार दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग भी की जा रही थी। दिनेश कार्तिक की उम्र फिलहाल 37 वर्ष की है। किसी भी खिलाड़ी के लिए इस उम्र में टीम में वापसी आसान नहीं रहती है। टीम इंडिया में चयन के बाद दिनेश कार्तिक काफी इमोशनल हो गए। उन्होंने एक ट्वीट कर अपने अंदर की भावनाओं को लिखा है। अपने ट्वीट में दिनेश कार्तिक में लिखा कि अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तब सब कुछ आपके हक में हो जाएगा... आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए शुक्रिया... मेहनत जारी रहेगी...। आपको बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप की भी तैयारी कर रही है जिसमें दिनेश कार्तिक की अहम भूमिका हो सकती है।

दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के अहम फिनिशर के तौर पर जाने जाते हैं। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 में अब तक 14 मुकाबले खेले हैं और 287 रन बनाए हैं। वह 9 बार नॉट आउट रहे हैं। उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: IPL में डेब्यू के हकदार थे यह तीन खिलाड़ी, टीमों ने नहीं दिया एक भी मौका, U19WC में बिखेरा था अपना जलवा

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है : लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

अन्य न्यूज़