पंजाब के लिये करो या मरो का, चेन्नई के लिये प्रतिष्ठा का मुकाबला

ipl
चेन्नई के खिलाफ वे ऐसी गलती नहीं कर सकते। चेन्नई के लिये 23 वर्ष के रूतुराज गायकवाड़ ने उम्दा प्रदर्शन करके लगातार दो अर्धशतक जमाये हैं। रविंद्र जडेजा भी शानदार फार्म में हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ फिनिशिर की भूमिका निभाई।
अबुधाबी। अभी भी प्लेआफ की दौड़ में बरकरार किंग्स इलेवन पंजाब को शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हर हालत में अच्छी जीत दर्ज करनी होगी जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिये यह प्रतिष्ठा का ही मुकाबला है। राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हराने के बाद पंजाब की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। के एल राहुल की टीम ने लगातार पांच मैच जीतकर प्लेआफ की संभावना प्रबल की थी। इस हार के बाद अब पंजाब का भविष्य उसके हाथ में नहीं रह गया है।चेन्नई को हराने के बाद भी उसे दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की दुआ करनी होगी। अगर सनराइजर्स हैदराबाद (12 मैचों में 10 अंक) दोनों मैच जीत लेती है और दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (14) के बीच मुकाबला जीतने वाली टीम के अंक 16 हो जायेंगे तो ऐसी दशा में अंक या नेट रनरेट के आधार पर भी पंजाब क्वालीफाई नहीं कर सकेगी। सनराइजर्स एक मैच हार जाता है तो पंजाब के क्वालीफाई करने की उम्मीदें हैं बशर्ते वह कल चेन्नई को हरा दे। पंजाब के फिलहाल 13 मैचों में 12 अंक है और उसका नेट रनरेट माइनस 0 . 133 है। दूसरी ओर पहली बार प्लेआफ की दौड़ से बाहर हुई चेन्नई जीत के साथ विदा लेना चाहेगी। धोनी की टीम ने आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगातार दो मैच जीते हैं। पंजाब के लिये कप्तान राहुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके हैं जबकि क्रिस गेल शानदार फार्म में हैं जो कल 99 रन पर आउट होने का गम भुलाकर उतरना चाहेंगे। वहीं चौथे नंबर पर निकोलस पूरन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मयंक अग्रवाल के खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है जो चोट के कारण पिछले तीन मैच नहीं खेल सके। रॉयल्स के खिलाफ मोहम्मद शमी समेत पंजाब के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। चेन्नई के खिलाफ वे ऐसी गलती नहीं कर सकते। चेन्नई के लिये 23 वर्ष के रूतुराज गायकवाड़ ने उम्दा प्रदर्शन करके लगातार दो अर्धशतक जमाये हैं। रविंद्र जडेजा भी शानदार फार्म में हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ फिनिशिर की भूमिका निभाई। 

इसे भी पढ़ें: KXIP को धूल चटाने के बाद बोले स्मिथ, टूर्नामेंट के बीच में कुछ और जीत दर्ज करते तो बेहतर होता

टीमें : चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा। 

इसे भी पढ़ें: शाहरुख खान को जन्मदिन की बधाई देने मन्नत के बाहर नहीं आएंगे फैंस, बड़ी वजह आयी सामने

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलजेन, सिमरन सिंह।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़