IND vs NZ: बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला ODI मुकाबला, जानें क्या रह सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

Team India
ANI
अंकित सिंह । Jan 17, 2023 7:41PM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला 18 जनवरी को भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। डिजनी प्लस हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल भारत के दौरे पर है। न्यूजीलैंड की टीम को तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसकी शुरुआत 18 जनवरी से होने वाली है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत इस श्रृंखला में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगा क्योंकि हाल में ही भारतीय टीम में श्रीलंका को 3-0 से हराया था। वही न्यूजीलैंड की टीम भी पिछले कई दिनों से एशियाई जमीन पर ही क्रिकेट खेल रही है। हाल में ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया था। ऐसे में कहीं ना कहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच बराबरी का मुकाबला रह सकता है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। इस साल होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप से पहले यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: IND vs NZ: चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, इस खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला 18 जनवरी को भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। डिजनी प्लस हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम इंडिया में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिल सकता है। हैदराबाद की पिच को देखते हुए कुलदीप यादव की जगह यूज़वेंद्र चहल को वरीयता दी जा सकती है। भारतीय टीम की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे। वहीं, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। 

इसे भी पढ़ें: India-Sri Lanka श्रृंखला में कम दर्शकों के पहुंचने पर युवराज ने पूछा, ‘क्या वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है?’

वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर से मोहम्मद सिराज ओमरान मलिक और मोहम्मद शमी पर रहने वाली है। स्पिन अटैक वॉशिंगटन सुंदर और यूज़वेंद्र चहल संभालेंगे। कप्तान रोहित शर्मा ने यह भी पुष्टि की कि बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली एकदिवसीय पारी में रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन मध्यक्रम में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि किशन मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और मुझे खुशी है कि बांग्लादेश में उस शानदार पारी के बाद उसे यहां मौका मिलेगा। मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ भारत की पसंदीदा तेज गेंदबाजी तिकड़ी थी। 

अन्य न्यूज़