पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन का दावा, BCCI को चलाती है भाजपा सरकार, खेलना है तो वो PAK आएं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन का दावा, BCCI को चलाती है भाजपा सरकार, खेलना है तो वो PAK आएं
ANI

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के मुकाबले तो खेलती है लेकिन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज लगातार बंद है। इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी का बड़ा बयान सामने आया है।

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में लगातार उतार चढ़ाव रहता है। हालांकि पिछले सात-आठ वर्षों में दोनों देशों के संबंध में लगातार गिरावट देखी गई। यही कारण है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच नहीं हो रहा है। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के मुकाबले तो खेलती है लेकिन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज लगातार बंद है। इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी का बड़ा बयान सामने आया है। एहसान मनी ने दावा किया है कि इस वक्त बीसीसीआई को भारत की भाजपा सरकार चला रही है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ही क्रिकेट मैचों को लेकर निर्णय लेता है। 

इसे भी पढ़ें: बीसीसीआई के न्योते पर पूर्वोत्तर के क्रिकेटरों से बात की भारतीय फुटबॉल कप्तान छेत्री ने

इतना ही नहीं, एहसान मनी तो यह भी कह दिया कि हम उनके पीछे क्यों भागे, वह पाकिस्तान आकर खेल सकते हैं। अपने बयान में उन्होंने कहा कि भले ही बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली हैं लेकिन यह किसी ने नहीं सोचा है कि उनके बोर्ड के सचिव कौन है? अमित शाह के बेटे जय शाह जबकि बीसीसीआई का कोषाध्यक्ष भाजपा के एक मंत्री का भाई है। यही कारण है कि बीसीसीआई का असली कंट्रोल उनके पास है। बीसीसीआई को भाजपा की सरकार निर्देशित करती है। यही कारण है कि मैंने उनके साथ कभी समझौता नहीं किया और ना ही बात की। इसके साथ ही एहसान मनी ने कहा कि मैंने कभी भी भारत-पाकिस्तान मैच के लिए नहीं मना किया लेकिन हमारा भी कुछ सम्मान है। हम उनके पीछे क्यों भागे, अगर वह तैयार होंगे तब हम भी तैयार होंगे।

इसे भी पढ़ें: शाकिब कोविड से संक्रमित, श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला 2012 में हुई थी। उस वक्त पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था। हालांकि उसके बाद से लगातार दोनों देशों के बीच से क्रिकेट का द्विपक्षीय सीरीज बंद है। आईसीसी इवेंट्स में दोनों टीमों का कई बार आमना-सामना हुआ। आखरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप 2021 में मुकाबला देखने को मिला। इसके बाद 2022 के टी-20 विश्व कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। दूसरी ओर मौजूदा पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला के बाद करते आए हैं।