ना रोहित शर्मा... ना केएल राहुल... अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कमान

team india
ANI
अंकित सिंह । May 20, 2022 1:03PM
क्रिकेट जगत के दिग्गजों का कहना है कि हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस में अच्छा खेल दिखाया है। गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन में हार्दिक पांड्या का ऑलराउंडर खेल भी शामिल है। इन सबके बीच खबर यह है कि हार्दिक पांड्या को अब टीम इंडिया की कप्तानी भी मिल सकती है।

आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर है। हालांकि लीग मैच का आखरी चरण चल रहा है। उसके बाद प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। इस बार आईपीएल में गुजरात तक टाइटंस का जलवा रहा है। वहीं पांच बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग का प्रदर्शन काफी खराब रहा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस में 14 मुकाबलों में से 10 में जीत हासिल की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर भी खूब चर्चा है। क्रिकेट जगत के दिग्गजों का कहना है कि हार्दिक के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस में अच्छा खेल दिखाया है। गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन में हार्दिक पांड्या का ऑलराउंडर खेल भी शामिल है। इन सबके बीच खबर यह है कि हार्दिक पांड्या को अब टीम इंडिया की कप्तानी भी मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन का दावा, BCCI को चलाती है भाजपा सरकार, खेलना है तो वो PAK आएं

दरअसल, आईपीएल के ठीक के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई की सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार कर रहा है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस सीरीज के दौरान आराम पर रह सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि कप्तानी कौन करेगा? बीसीसीआई सूत्रों की माने तो कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या या फिर शिखर धवन के नाम पर विचार चल रहा है। हालांकि जिस तरह से हार्दिक पांड्या का इस बार के आईपीएल में कप्तान के तौर पर प्रदर्शन रहा। ऐसे में वह कप्तानी की रेस में शिखर धवन से आगे चल रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी ! साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्टेडियम

22 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है। लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का मानना है कि इसमें ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी सीधे पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे। बीसीसीआई का मानना है कि इंग्लैंड दौरे को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को तरोताजा रखना सबसे बड़ी जरूरत है। इसी के साथ बीसीसीआई कप्तान के रूप में शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के नाम पर विचार कर रहा है। शिखर धवन इससे पहले रोहित, विराट और राहुल की अनुपस्थिति में श्रीलंका दौरे पर कप्तानी कर चुके हैं। 

अन्य न्यूज़