• महेंद्र सिंह धोनी की वापसी, टी 20 वर्ल्ड कप में कैसे करेगी खिलाड़ियों की मदद?

T20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम बोर्ड (बीसीसीआई )ने 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। जहां विराट कोहली कैप्टन जबकि रोहित शर्मा बतौर उप कप्तान नजर आएंगे। साथ ही पूर्व कैप्टन कूल एम एस धोनी इस दौरान मेंटर की भूमिका में दिखेंगे।

T20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI ) ने 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। जहां विराट कोहली कैप्टन जबकि रोहित शर्मा बतौर उप कप्तान नजर आएंगे। साथ ही पूर्व कैप्टन कूल एम एस धोनी इस दौरान मेंटर की भूमिका में दिखेंगे। आपको बता दें कि एम एस धोनी ने बीते साल 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वह केवल IPL में खेलते नजर आते हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर अब माही को T20 विश्व कप में टीम के साथ जोड़ने की आवश्यकता क्यों पड़ी? 

 

इसे भी पढ़ें: 9/11 हमले की 20वीं बरसी पर बॉक्सिंग रिंग में नजर आएंगे ट्रंप, कहा- बाइडेन को कुछ सेकेंड में ही कर दूंगा चित 

आपको पता बता दें कि धोनी की कप्तानी में भारत ने 110 वनडे मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। साथ ही 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। धोनी के नेतृत्व में ही 2011 के आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत आई थी। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे धोनी का रिकॉर्ड देखकर ही बीसीसीआई ने उन्हें मेंटर की जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया है।बीसीसीआई के अनुसार धोनी के अनुभव को देखते हुए ही उन्हें मेंटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

 

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर दोस्ती करना पड़ा भारी, पहले मांगी अश्लील तस्वीरें फिर दी धमकी 

 

धोने के साथ साथ 15 सदस्य इस टीम में विराट कोहली बतौर कप्तान, रोहित शर्मा उप कप्तान, के एल राहुल सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन( विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल हैं। धोनी को मेंटर की जिम्मेदारी मिलने पर क्रिकेट प्रेमियों में भी उत्साह का माहौल है। अब देखना यह है कि अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात(UAE) और ओमान में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम क्या प्रदर्शन करती है?