चेतेश्वर पुजारा ने पंत और कार्तिक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- दोनों को एक साथ खिलाना असंभव

Chesteshwar Pujara
Common creative
भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को लगता है कि पंत और कार्तिक दोनों को एशिया कप में एक साथ खिलाना असंभव है।पुजारा ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो टी20 टाइमआउट’ में कहा, ‘‘यह टीम प्रबंधन के लिये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और कार्ति) टी20 प्रारूप में सचमुच अच्छा कर रहे हैं।

दुबई। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को लगता है कि टीम के स्थिर शीर्ष क्रम को देखते हुए एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के दौरान अंतिम एकादश में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को शामिल करना असंभव होगा। शीर्ष क्रम में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं जिनके बाद हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा हैं। इसलिये पंत या कार्तिक में से किसी एक के लिये ही जगह बचती है। पुजारा ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो टी20 टाइमआउट’ में कहा, ‘‘यह टीम प्रबंधन के लिये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और कार्ति) टी20 प्रारूप में सचमुच अच्छा कर रहे हैं। पर फैसला करना होगा कि आप पांचवें नंबर पर किसी को बल्लेबाजी कराना चाहते हो या फिर आप एक फिनिशिर चाहते हो जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सके। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये मैं कहूंगा कि अगर आप पांचवें नंबर पर किसी बल्लेबाज को चाहते हो तो पंत बेहतर विकल्प हैं।

इसे भी पढ़ें: एआईएफएफ चुनाव: राजस्थान फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने उपाध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा

लेकिन आप ऐसा बल्लेबाजी लाइन अप रखना चाहते हो जिसमें एक बहुत अच्छा फिनिशर हो जो 10 या 20 गेंद खेलकर आपको 40-50 रन दे दे तो मुझे लगता है कि डीके (कार्तिक) बेहतर विकल्प है। ’’ इस अनुभवी बल्लेबाज ने साथ ही कहा, ‘‘टीम प्रबंधन को जानते हुए मुझे लगता है कि वे पंत के साथ उतरेंगे क्योंकि वह बायें हाथ का खिलाड़ी है और टीम को दायें-बायें संयोजन में थोड़ा संतुलन प्रदान करता है। ’’ भारत एशिया कप के शुरूआती मैच में रविवार को पाकिस्तान से खेलेगा। सूर्यकुमार के बारे में बात करते हुए पुजारा ने कहा कि वह अंतिम एकादश में होने का हकदार है और पंत और कार्तिक दोनों को टीम में शामिल करने के लिये उसे बाहर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि हाल के वर्षों में टी20 क्रिकेट में वह शानदार फॉर्म में है।

इसे भी पढ़ें: फीफा के प्रतिबंध हटाने पर खेल मंत्री ठाकुर ने कहा, यह फुटबॉल प्रशंसकों की जीत है

उन्होंने कहा, ‘‘सूर्य हमारे शीर्ष टी20 खिलाड़ियों में से एक है इसलिये मैं उसे निश्चित रूप से टीम में चाहूंगा क्योंकि वह ऐसा खिलाड़ी है जो मुंबई इंडियंस के लिये आईपीएल में सचमुच अच्छा कर चुका है। जब भी मैंने उसे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा है, उसने शानदार प्रदर्शन किया है। ’’ कार्तिक नहीं खेलते हैं तो पुजारा का कहना है कि आल राउंडर हार्दिक में फिनिशर की भूमिका निभाने की काबिलियत है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं फिनिशर की भूमिका में हार्दिक को तरजीह दूंगा क्योंकि वह पहली ही गेंद से स्ट्राइक कर सकता है और उसका स्ट्राइक रेट भी 150 से ऊपर का है। मुझे नहीं लगता कि पंत यह काम कर सकता है क्योंकि उसे थोड़ा समय चाहिए होता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़