IND Vs NZ : शुभमन गिल का कमाल, न्यूजीलैंड की धरती पर जमाया अर्धशतक

shubhman gill
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 25, 2022 1:06PM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे न्यूजीलैंड के ऑकलैंड स्थित ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में शुभमन गिल और शिखर धवन की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। शुभमन गिल ने इस मैच में धमाकेदार खेल दिखाया है।

ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 307 रन का लक्ष्य दिया है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। शुभमन गिल को टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी।

इस मैच में शुभमन गिल ने तीन छक्के और एक चौके की मदद से 65 गेंदों पर 50 की पारी खेली। उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ मिलकर 124 रनों की साझेदारी की जिससे भारत मजबूत स्कोर की ओर पहुंचा। शुभमन ने अपनी पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया। वर्ष 2022 में शुभमन ने काफी अच्छा खेल बनाया है। इस वर्ष उन्होंने वनडे मैचों में 10 पारियां खेली है, जिसमें उन्होंने चार पारियों में अर्ध शतक जड़े है। इनमें से एक पारी में शुभमन ने शतक भी जड़ा था। आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में अब तक 57.18 की औसत से 629 रन बनाए है।

गिल-धवन की दमदार पारी

इस मैच में शुभमन गिल और शिखर धवन के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 139 गेंदों में 124 रनों की साझेदारी हुई। शुभमन को लंबे समय के बाद स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इस मैच में मौका मिलते ही उन्होंने बल्ले से धमाल मचा दिया। शुभमन ने दमदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को धूल चटा दी। इस मैच में कप्तान शिखर धवन ने भी दमदार खेल दिखाते हुए पारी में 77 गेंदों में 72 रन बनाए और 13 चौके जड़े।

शुभमन ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने ओपनिंग करते हुए विरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। भारत की तरफ से न्यूजीलैंड में अर्धशतक लगाने वाले शुभमन सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए है। सहवाग ने न्यूजीलैंड में 24 वर्ष 70 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया था जबकि शुभमन गिल ने 23 वर्ष और 78 दिनों की उम्र में ये रिकॉर्ड बना दिया है। 

अन्य न्यूज़