IND Vs NZ : वनडे में नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला, टी20 की तरह बड़ा स्कोर करने से चूके

Surya Kumar Yadav
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 25, 2022 1:41PM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद वनडे मुकाबला खेला जा रहा है। टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से टीम को काफी उम्मीदें है। हालांकि पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव बल्ले से धमाल नहीं मचा सके है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज में फैंस को उस समय धक्का लगा जब टी20 के शीर्ष बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव वनडे मैच में फुस्स साबित हो गए। दोनों देशों के बीच 25 नवंबर से वनडे मैचों की सीरीज शुरू हुई है जिसमें दोनों टीमें तीन मैच खेलेंगी। हालांकि पहले ही मैच में सूर्यकुमार यादव कोई खास काम नहीं कर सके है।

पहले वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव सिर्फ तीन गेंदों पर चार रन बना सके। उन्हें तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने जल्द ही पवेलियन लौटा दिया। 32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव का वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड खास अच्छा नहीं रहा है। वनडे मुकाबलों में पिछली सात पारियों को देखें तो सूर्यकुमार यादव रन बटोरने के लिए काफी जद्दोजहज करते दिखते है। उन्होंने पिछली छह पारियों में 6, 27, 16, 13, 9, 8 और चार रन बनाने में सफलता हासिल की है। पिछली तीन पारियों में उन्होंने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ है। वहीं वनडे मैचों में सूर्यकुमार कुल 13 पारियां खेल चुके है, जिसमें 31 की औसत से उन्होंने 344 रन बनाए है। वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार के नाम दो अर्धशतक है। ऐसे में माना जा रहा है कि सूर्यकुमार को वनडे मैचों के लिए अपने खेल में परिवर्तन लाना होगा। 

अगले वर्ष होना है वर्ल्ड कप
सूर्यकुमार यादव की काबिलियत के बारे में पूरा भारत ही नहीं हर क्रिकेट प्रेमी जानता है। उनके खेल के दिवाने सिर्फ भारत में नहीं बल्कि दुनियाभर में है। टी20 में सूर्यकुमार का प्रदर्शन दमदार रहा है। मगर अगले वर्ष वनडे वर्ल्ड कप होना है। वनडे वर्ल्डकप होने में सिर्फ एक वर्ष का समय शेष बचा है। ये वर्ल्ड कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है। इससे पहले भारत को 21 वनडे मुकाबले खेलने है। वर्ल्ड कप के कारण आगामी हर सीरीज काफी अहम है क्योंकि इससे वर्ल्ड कप की टीम चुनने का मौका मिलेगा। ऐसे में वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए जरुरी है कि सूर्यकुमार वनडे में भी अपने बल्ले से अपनी काबिलियत को साबित करे।

अन्य न्यूज़