Asia Cup 2022 में जीत के साथ भारत ने किया आगाज, श्रीलंका को 41 रनों से दी मात

cricket team
ANI Image
रितिका कमठान । Oct 01, 2022 4:26PM
भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार खेल दिखाया और 76 रनों की पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने 143.40 के स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हुए 53 गेंदों को खेलते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया।

एशिया कप 2022 के टी20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से मात दे दी है। टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 151 रन का लक्ष्य दिया थी, जिसका पीछा करने मैदान उतरी श्रीलंका 18.2 ओवर्स में 109 रन बना कर ढेर हो गयी। बांग्लादेश के सिलहट स्थित आउटर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए टी20  एशिया कप  में भारत ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है।

 

 भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार खेल दिखाया और 76 रनों की पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने 143.40 के स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हुए 53 गेंदों को खेलते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर भारतीय टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 92 रनों की शानदार साझेदारी हुई है।

बल्लेबाजों में शेफाली वर्मा ने 10, स्मृति मंधाना ने छह रन, हरमनप्रीत कौर ने 33 और ऋचा घोष ने 13 रन बनाए। भारत के खिलाफ श्रीलंका की ओशादी राणासिंघे ने तीन विकेट लिए। उनके अलावा सुगंधिका कुमारी और चामरी अटापट्टू ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इसे भी पढ़ें: हमारे अच्छे काम के बावजूद हर बार बदल जाती है सरकार, बीकानेर में बोले गहलोत- हमें एक और मौका दें

श्रीलंका की लखड़ाई पारी

श्रीलंका की पहले ही मैच में काफी खराब शुरुआत रही। कप्तान चमारी अटापट्टू 11 गेदों में मात्र बनाकर पवेलियन लौटी। उन्हें दीप्ती शर्मा की गेंद पर रेणुका सिंह के लपक कर आउट किया। इसके बाद श्रीलंका की टीम की पर्फॉर्मेंस काफी खराब रही। कप्तान अटापट्टू के अलावा मलशा शेहानी नौ रन, निलाक्षी डे सिल्वा तीन रन और कविशा दिल्हारी सिर्फ एक रन बना सकी। इसके बाद हसिनी परेरा और हर्षिता माधवी ने श्रीलंका की पारी को संभाला।

गेंदबाजी में दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने शानदार खेल दिखाया है। हेमलता ने तीन विकेट लिए है। दीप्ति और पूजा ने भी दो दो विकेट हासिल किए है।

इसे भी पढ़ें: वोडाफोन आइडिया जल्द करेगी ग्राहकों के लिए 5G सर्विस की शुरुआत

ये टीमें है एशिया कप का हिस्सा

एशिया कप 2022 में कुल सात टीमें हिस्सा ले रही है। इसमें भारत, पाकिस्तान, थाईलैंड, श्रीलंका, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश शामिल है। बता दें कि हर टीम पहले एक दूसरे से मुकाबला करेंगी और छह मैच खेलेंगी। लीग स्तर पर पहुंचने वाली टॉप चार टीमों की सेमीफाइनल मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा।

आपको बता दें कि भारत के लिए एशिया कप अगले वर्ष होने वाले टी20 विश्व कप के लिए खुद को आजमाने का प्लेटफॉर्म भी है।

अन्य न्यूज़