Indian team पर धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा

Indian team
प्रतिरूप फोटो
ANI
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘न्यूनतम ओवर गति संबंधित उल्लघंन से संबंधित खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में टीम के प्रत्येक ओवर विफल होने के लिये खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत (तीन ओवर में 60 प्रतिशत) जुर्माना लगाया गया।

रायपुर। भारतीय टीम पर हैदराबाद में पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत को बुधवार को श्रृंखला के शुरूआती वनडे में निर्धारित समय में फेंके जाने वाले ओवरों में तीन ओवर पीछे पाया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘न्यूनतम ओवर गति संबंधित उल्लघंन से संबंधित खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में टीम के प्रत्येक ओवर विफल होने के लिये खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत (तीन ओवर में 60 प्रतिशत) जुर्माना लगाया गया। ’’

इसे भी पढ़ें: I-League: मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने लीग में मुंबई केंक्रे को 3-0 से हराया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उल्लघंन के लिये जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरमन मदनगोपाल ने आरोप तय किये। शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 12 रन की जीत से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़