प्लेऑफ में शामिल होने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगे KKR और RR, कौन मारेगा बाजी?

KKRs campaign
रॉयल्स के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स फार्म में लौट आये हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ शुक्रवार को दो विकेट लेने के साथ अर्धशतक भी बनाया। विश्व कप 2019 के नायक का समय पर लय में लौटना रॉयल्स के लिये शुभ संकेत है। संजू सैमसन भी शुरूआती मैचों वाले प्रवाह में दिख रहे हैं।

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग प्लेआफ की दौड़ ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी होने के बीच राजस्थान रॉयल्स जीत की लय को कायम रखते हुए रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। आखिरी लीग मैच जीतने के साथ 2008 की चैम्पियन रॉयल्स को दूसरे नतीजे भी अपने पक्ष में रहने की प्रार्थना करनी होगी। उसके लिये किंग्स इलेवन पंजाब का आखिरी मैच हारना और सनराइजर्स हैदराबाद का दो में से एक मैच हारना जरूरी होगा। ऐसे में रनरेट के आधार पर रॉयल्स प्लेआफ में जगह बना लेंगे। इससे पहले हालांकि उसे केकेआर को हराना होगा। जीत का अंतर जितना अधिक होगा, स्टीव स्मिथ की टीम उतने ही फायदे में रहेगी। रॉयल्स के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स फार्म में लौट आये हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ शुक्रवार को दो विकेट लेने के साथ अर्धशतक भी बनाया। विश्व कप 2019 के नायक का समय पर लय में लौटना रॉयल्स के लिये शुभ संकेत है। संजू सैमसन भी शुरूआती मैचों वाले प्रवाह में दिख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने ‘ फिट इंडिया वाकाथन’ को दिखाई हरी झंडी, ‘ फिट इंडिया’ को मिलेगा बढ़ावा

कप्तान स्मिथ हालात के अनुरूप खेलने का फन जानते हैं और पिछले मैच में रॉबिन उथप्पा का अनुभव भी काम आया। विरोधी टीम जोस बटलर और राहुल तेवतिया को भी हलके में नहीं ले सकती। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है जिन्होंने पिछले मैच में क्रिस गेल को 99 के स्कोर पर बोल्ड किया था। दूसरी ओर केकेआर के लिये प्लेआफ की राह सबसे कठिन है चूंकि उसका रनरेट सभी टीमों से खराब है।अगर वे रॉयल्स को हरा देते हैं और कोई और टीम 14 अंक तक नहीं पहुंच पाती तो ही वे क्वालीफाई करेंगे। लेकिन यह असंभव लग रहा है। इसके बावजूद शुभमन गिल, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज और वरूण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी जैसे गेंदबाज अच्छी जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश मेंहोंगे।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस संक्रमण से उबरे युवेंटस के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मैदान में उतरने को तैयार

टीमें : राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कण्डेय, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर। कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्ण, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाइक, टॉम बैंटन, टिम सेफर्ट। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़