DC की निगाह स्थिति मजबूत करने और RR की विजय अभियान जारी रखने पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2021   15:41
DC की निगाह स्थिति मजबूत करने और RR की विजय अभियान जारी रखने पर

दिल्ली की निगाह स्थिति मजबूत करने और रॉयल्स की विजय अभियान जारी रखने पर होगी।दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

अबुधाबी। बेहद संतुलित नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी। राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी और उसकी निगाह भी अपने विजय अभियान को जारी रखने पर टिकी होगी। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज की थी। उसने दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अच्छी शुरुआत की जिससे वह अभी अंकतालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा।

इसे भी पढ़ें: 8 दिनों में 27 लाख की बिरयानी खा गई इस्लामाबाद पुलिस, किसकी जेब से जाएगा बिल?

दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने आखिर में अच्छी भूमिका निभायी। टीम उनसे दिल्ली के खिलाफ भी डेथ ओवरों में इसी तरह की गेंदबाजी की उम्मीद करेगी। उन्हें हालांकि दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी का सामना करना होगा जिसमें शिखर धवन और पृथ्वी सॉव की सलामी जोड़ी अच्छी लय में नजर आ रही है। श्रेयस अय्यर ने चोट से उबरने के बाद अच्छी वापसी की है। उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 47 रन बनाये। दिल्ली के मध्यक्रम में कप्तान पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ और शिमरोन हेटमायर जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के बाद भड़के रमीज राजा, वीडियो शेयर कर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

गेंदबाजी विभाग में दिल्ली के तीनों तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे और अवेश खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रॉयल्स के बल्लेबाजों की इन तीनों के सामने कड़ी परीक्षा होगी। टीमें इस प्रकार हैं : दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी सॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्जे, अवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद। राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा , यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर। मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।