IPL 2022। प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची दिल्ली, PBKS को 17 रनों से हराया, ठाकुर ने झटके 4 विकेट

DCvPBKS
प्रतिरूप फोटो
Twitter Image
अनुराग गुप्ता । May 16, 2022 11:24PM
दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में दिल्ली ने मिचेल मार्श की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और पंजाब के समक्ष 160 रनों का लक्ष्य रखा।

मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ टीम के 13 मैचों में 14 प्वाइंट हो गए हैं और प्वाइंट टेबल पर टीम चौथे स्थान पर काबिज हो गई है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में दिल्ली ने मिचेल मार्श की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए और पंजाब के समक्ष 160 रनों का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए पंजाब के सलामी बल्लेबाजी ने पारी की अच्छी शुरुआत की लेकिन मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

इसे भी पढ़ें: क्या बतौर खिलाड़ी अगला IPL खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी ? CSK के नए कप्तान के लिए चर्चा में 2 नए नाम 

पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जबकि अर्शदीप सिंह थोड़े महंगे साबित हुए लेकिन उन्हें भी 3 सफलताएं मिलीं। इसके अलावा कगिसो रबाडा ने 3 में 24 रन देकर एक विकेट चटकाया।

मार्श ने संभाली दिल्ली की नईया

दिल्ली को शुरुआती झटके लगने के बावजूद मिचेल मार्श ने पारी को संभाला। उन्होंने एक छोर से टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। जबकि दूसरे बल्लेबाज ज्यादा कुछ कर नहीं पाए। मिचेल मार्श ने 48 गेंद में 131 के स्ट्राइक रेट से 63 रनों की पारी खेली। जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल है। जबकि सरफराज खान ने छोटी मगर अच्छी पारी खेली। उन्होंने 16 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का जड़ा। 

इसे भी पढ़ें: KKR को लगा एक और झटका, कमिंस के बाद रहाणे IPL से हुए बाहर, इंग्लैंड दौरे पर जाना भी संदिग्ध 

दिल्ली ने की धारदार गेंदबाजी

दिल्ली के लिए सबसे शानदार गेंदबादी शॉर्दुल ठाकुर ने की। उन्होंने 18वें जितेश शर्मा और कगिसो रबाड़ा का विकेट चटकाकर पंजाब की जीत की कोशिशों पर पानी फेर दिया। शॉर्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के हिस्से में 2-2 सफलताएं आईं।

अन्य न्यूज़