KKR को लगा एक और झटका, कमिंस के बाद रहाणे IPL से हुए बाहर, इंग्लैंड दौरे पर जाना भी संदिग्ध

Ajinkya Rahane
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अजिंक्य रहाणे को हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है। जिसकी वजह से सोमवार को वो कोलकाता के बायोबबल से बाहर निकलेंगे। आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे के लिए मौजूदा सत्र कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 7 मुकाबलों में 103 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं।

मुंबई। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को एक और बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं। अजिंक्य रहाणे को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। जिसकी वजह से उन्होंने फील्डिंग नहीं की थी। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि वो मौजूदा सत्र से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले कोलकाता को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस के रूप में बड़ा झटका लगा था। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: हार का सिलसिला तोड़ने और उम्मीद जीवंत रखने मुंबई से भिड़ेगा हैदराबाद 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे को हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट का सामना करना पड़ा है। जिसकी वजह से सोमवार को वो कोलकाता के बायोबबल से बाहर निकलेंगे। आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे के लिए मौजूदा सत्र कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 7 मुकाबलों में 103 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। जिनमें उनका टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रनों का रहा है। जिसकी वजह से उन्हें कई मुकबलों में ग्यारह सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

कोलकाता ने अभी तक 13 मुकाबले खेले हैं। जिनमें से टीम को महज 6 मुकाबलों में ही जीत का स्वाद चखने का मौका मिला है। जबकि 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट टेबल में कोलकाता 12 प्वाइंट के साथ छठे स्थान पर है और ऐसे में एक-एक करके खिलाड़ियों का चोटिल होना कोलकाता के लिए बुरी खबर से कम नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: दिलचस्प हुई Playoff की जंग, राजस्थान की जीत और लखनऊ की हार ने बदल दिया पूरा समीकरण 

इंग्लैंड दौरे पर जाना मुश्किल

आईपीएल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलेगी और फिर इंग्लैंड का दौरा करेगी। ऐसे में अजिंक्य रहाणे का टीम के साथ इंग्लैंड जाना मुश्किल है क्योंकि उन्हें ग्रेड-3 की हैमस्ट्रिंग का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाएंगे, जहां पर उन्हें चार सप्ताह के रिहैब की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे में उनका इंग्लैंड दौरे पर जाना काफी मुश्किल लग रहा है।

अन्य न्यूज़