कोरोना का आईपीएल पर कहर, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

कोरोना का आईपीएल पर कहर, आज होने वाला KKR-RCB का मैच रद्द

खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कोलकाता के खिलाफ आज का मैच खेलने से हिचकिचा रही थी। आज का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। आईपीएल का 30वां मैच था।

पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी जारी है। इन सबके बीच आईपीएल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। आज कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम बेंगलुरु के बीच होने वाला मुकाबला रद्द कर दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक कोलकाता के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कोलकाता के खिलाफ आज का मैच खेलने से हिचकिचा रही थी। आज का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। आईपीएल का 30वां मैच था।

आपको बता दें कि लगातार चार जीत के साथ एक समय शीर्ष पर चल रही विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम पिछले तीन मैचों में दो हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अगर दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर की आक्रामक जोड़ी के खिलाफ अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव नहीं करते तो आरसीबी की टीम अपने पिछले तीनों मैच गंवा चुकी होती। केकेआर पर दबाव डालने के लिए टीम की नजरें अपने शीर्ष बल्लेबाजों कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल पर टिकी होंगी। प्रतिभावान युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल भी बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे क्योंकि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 101 रन के बाद प्रभावी पारी नहीं खेल पाए हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2021, PBKS vs DC: दिल्ली कैपिटत्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराया

इयोन मोर्गन की अगुआई में सत्र की जीत से शुरुआत करने वाली केकेआर की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है और टीम को सात मैचों में पांच हार का सामना करना पड़ा है। टीम छठे स्थान पर चल रही है और उस पर लगातार तीसरे सत्र में जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। केकेआर के लिए सबसे बड़ी निराशा उसका शीर्ष क्रम रहा है। शुभमन गिल, नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। गिल लगातार जूझ रहे हैं और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं जबकि राणा और त्रिपाठी ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल यूएई में आईपीएल 2020 में टीम ने दिनेश कार्तिक की अगुआई में इससे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए चार मैच जीते थे और तीन गंवाए थे लेकिन फिर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान मोर्गन को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई। मौजूदा स्थिति को देखते हुए मोर्गन को शीर्ष क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने की जरूरत है।







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept