IPL 2021: मुंबई इंडियन्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, हार्दिक ने छक्का लगाकर दर्ज कराई जीत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2021   23:50
IPL 2021: मुंबई इंडियन्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, हार्दिक ने छक्का लगाकर दर्ज कराई जीत

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान छह चौके लगाये। मुंबई के गेंदबाजों ने शुरुआती और आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की जिसमें जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 24 रन) और कीरोन पोलार्ड (एक ओवर में आठ रन) ने दो-दो विकेट झटके।

अबुधाबी। मुंबई इंडियन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स को छह विकेट से शिकस्त दी। मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाये जबकि हार्दिक पंड्या 40 रन पर नाबाद रहे। एडेन मार्कराम की 29 गेंद में 42 रन की पारी के बाद भी पंजाब किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह विकेट पर 135 रन ही बना सकी। मार्कराम को दीपक हुड्डा (26 गेंद में 28 रन) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान छह चौके लगाये। मुंबई के गेंदबाजों ने शुरुआती और आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की जिसमें जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 24 रन) और कीरोन पोलार्ड (एक ओवर में आठ रन) ने दो-दो विकेट झटके।  मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कृणाल पंड्या (24 रन पर एक विकेट) को पहला ओवर करने को दिया। पंजाब किंग्स के लिए कप्तान लोकेश राहुल के साथ मनदीप सिंह ने पारी का आगाज किया। वह चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल हुए है। शुरुआती ओवरों में हालांकि दोनों को तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। राहुल ने इस दौरान ट्रेंट बोल्ट और बुमराह के खिलाफ दर्शनीय चौके जड़े। मनदीप ने भी कृणाल की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा जबकि बुमराह की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के ऊपर से चौके के लिए चली गयी। पावरप्ले के आखिरी ओवर में कृणाल ने मनदीप सिंह को पगबाधा कर 14 गेंद में 15 रन की उनकी पारी को खत्म किया।

इस ओवर से सिर्फ तीन रन आये जिससे छह ओवर के बाद पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 38 रन था। सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये पोलार्ड ने क्रिस गेल (एक रन) और फिर राहुल को पवेलियन की राह दिखाकर पंजाब को दो बड़े झटके देने के साथ टी 20 क्रिकेट में 300 विकेट पूरे किये। राहुल ने 22 गेंद में 21 रन बनाये। बुमराह ने अगले ओवर में निकोल्स पूरन (02) को पगबाधा किया। जिन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस का इस्तेमाल किया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। एडेन मार्करम ने हालांकि राहुल चाहर (27 रन पर एक विकेट) और फिर कुल्टर नाइल के खिलाफ चौका और दीपक हुड्डा ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ छक्का जड़ने के बाद विकेटों के बीच दौड़ कर स्कोर बोर्ड को चलयमान रखा। ट्रेंट बोल्ट के 15वें ओवर में दोनों ने 15 रन बटोर कर टीम के शतक को पूरा किया। मार्कराम हालांकि अगले ओवर में राहुल चाहर के खिलाफ चौका लगाने के बाद बोल्ड हो गये। मार्कराम के आउट होने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने फिर से शिकंजा कस दिया और पंजाब के बल्लेबाज इसके बाद एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाये। पारी के 19वें ओवर में बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में दीपक हुड्डा बुमराह की गेंद पर पोलार्ड को कैच थमा बैठे। उन्होंने 26 गेंद की पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। टीम आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 30 रन ही जोड़ सकी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।