IPL 2022: आलोचनाओं को लेकर ईशान किशन ने तोड़ी चुप्पी, खराब फॉर्म पर दिया यह जवाब

Ishan Kishan
ANI
अंकित सिंह । May 18, 2022 12:47PM
ईशान किशन ने साफ तौर पर कहा है कि वह अपने फॉर्म से चिंतित नहीं है और इस दौड़ से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को भी जूझना पड़ता है। आपको बता दें कि 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार लगातार 9 हार के साथ ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी।

आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले ईशान किशन उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन उन्होंने 13 मुकाबलों में 30.83 की औसत से सिर्फ 370 रन ही बनाए। अब इसको लेकर लगातार ईशान किशन पर सवाल उठ रहे हैं। इसी को लेकर ईशान किशन ने अब चुप्पी तोड़ी है। ईशान किशन ने साफ तौर पर कहा है कि वह अपने फॉर्म से चिंतित नहीं है और इस दौड़ से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को भी जूझना पड़ता है। आपको बता दें कि 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार लगातार 9 हार के साथ ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। मुंबई को भारी पड़ा टिम डेविड का रनआउट, हैदराबाद ने 3 रन से दर्ज की जीत

ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन रन से मिली हार के बाद कहा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भी जूझना पड़ा है। मैने क्रिस गेल को भी जमने में समय लेते देखा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर दिन नया है और हर मैच नया है। कई बार अच्छी शुरूआत मिलती है और कई बार विरोधी गेंदबाज तैयारी के साथ उतरते हैं। बाहर जो लोग चाहते हैं, ड्रेसिंग रूम के भीतर की रणनीति उससे इतर होती है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि क्रिकेट में कभी यह सुनिश्चित नहीं होता कि आपकी एक ही भूमिका है और आप मैदान पर उतरते ही गेंद को पीटने लगोगे। यदि आप टीम के बारे में सोचे तो अपनी भूमिका स्पष्ट होनी जरूरी है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची दिल्ली, PBKS को 17 रनों से हराया, ठाकुर ने झटके 4 विकेट

मुंबई इंडियंस की हार

राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन के बाद उमरान मलिक की शानदार तेज गेंदबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग के ‘करो या मरो ’ के मैच में मुंबई इंडियंस को तीन रन से हराकर प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखी। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर छह विकेट पर 193 रन बनाये। त्रिपाठी ने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़कर सत्र में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। प्रियम गर्ग (42) और निकोलस पूरन (38) ने उनका बखूबी साथ निभाया। जवाब में मुंबई की टीम आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी। मलिक ने तीन ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर मैडन डाला और चार ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट लिया। 

अन्य न्यूज़