इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह ICC मासिक पुरस्कार के लिये नामित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 6, 2021   14:56
इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह ICC मासिक पुरस्कार के लिये नामित

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बुमराह आईसीसी मासिक पुरस्कार के लिये नामित हुए है।बुमराह ने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिये। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी कीजो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई।

दुबई। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त महीने के ‘आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है। बुमराह के अलावा पुरूष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी नामांकित हैं। महिला वर्ग में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम , आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को नामांकन मिला है। बुमराह ने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिये। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी कीजो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई।

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के लिए घोषणा की टीम, यह दो खिलाड़ी हुए बाहर

वहीं इंग्लैंड के लिये कप्तान रूट ने तीनों टेस्ट में शतक जमाये और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे। वहीं अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिये। दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट चटकाये और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए। महिला क्रिकेट में नत्ताया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया। उसकी बदौलत थाईलैड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2 . 1 से जीती। आयरलैंड की लुईस और रिचर्डसन के शानदार खेल की मदद से उनकी टीम ने टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के चार में से तीन मैच जीते।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।