जीत की राह पर लौटने के लिये एक दूसरे का सामना करेंगे केकेआर और रॉयल्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   13:29
जीत की राह पर लौटने के लिये एक दूसरे का सामना करेंगे केकेआर और रॉयल्स

केकेआर और रॉयल्स जीत की राह पर लौटने के लिये एक दूसरे का सामना करेंगे।इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम केकेआर और कम अनुभवी संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी हैं।

मुंबई। शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण लगातार हार से आहत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में आमने सामने होंगे तो उनका लक्ष्य एक दूसरे की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत की राह पर लौटना होगा। इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम केकेआर और कम अनुभवी संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी हैं। दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं। उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं। दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली लेकिन यह जीत के लिये पर्याप्त नहीं था।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 से उबरे आलराउंडर अक्षर पटेल, दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े

केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैच गंवाये हैं। केकेआर अंकतालिका में चार मैचों में एक जीत से छठे स्थान पर है और अब उसका सामना अंतिम स्थान पर काबिज रॉयल्स से है जिसने चार मैचों में तीन हार झेली हैं। अब इन दोनों टीमों की निगाहें अपना अभियान पटरी पर लाने पर टिकी रहेंगी। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद पैट कमिन्स की शानदार बल्लेबाजी से केकेआर पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत की स्थिति में पहुंच गया था लेकिन आखिर में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था।अब टीम को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर शुभमन गिल और मोर्गन से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी। केकेआर के लिये दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल का फार्म में लौटना सकारात्मक पहलू है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के बीच IOA की एनएसएफ को सलाह, विदेश में ट्रेनिंग की योजना बनाते हुए सतर्कता बरतें

ऐसी स्थिति में रसेल को ऊपरी क्रम में भेजना गलत निर्णय नहीं होगा क्योंकि कमिन्स निचले मध्यक्रम में जिम्मेदारी संभालने में सक्षम हैं। राजस्थान रॉयल्स इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलने के बाद उतरेगा। सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक केवल अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता था। सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 119 रन की पारी खेली थी लेकिन इसके बाद वह रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। उनके अलावा जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर की खराब फार्म ने टीम की समस्याएं बढ़ा दी हैं। गेंदबाजी भी रॉयल्स के लिये चिंता का विषय है क्योंकि क्रिस मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान रनों पर अंकुश लगाने में असफल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अमित पंघल रूस में बॉक्सिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, 5 हुए बाहर

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के चोटिल होने से उसकी परेशानी बढ़ गयी हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन लगातार जैव सुरक्षित वातावरण में रहने के कारण हट गये हैं। टीमें इस प्रकार हैं : राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह। कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी। मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...