'अच्छे फॉर्म में दिख रहे कोहली', महामुकाबले से पहले बोले रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 चुनना आसान काम नहीं

Rohit Sharma
ANI Image
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाजी कोच तय करते हैं कि नेट्स में कौन बल्लेबाजी करेगा। विराट कोहली अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। जहां तक मानसिक स्वास्थ्य की बात है कोरोना ने हर किसी को प्रभावित किया है।

दुबई। एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है। इसी के साथ ही 28 अगस्त को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले महामुकाबला पर सभी की निगाहें टिकी हैं। महामुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दुबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 'महामुकाबले' को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि हमारी टीम मुकाबले के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्लेइन-11 को चुनना आसान काम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: दुबई में होने वाले महामुकाबले से पहले बोले केएल राहुल, IND-PAK के बीच हमेशा रोमांचक होता है मैच, खुद को चुनौती देने का अच्छा अवसर 

अच्छे फॉर्म में दिख रहे कोहली

इसी बीच रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाजी कोच तय करते हैं कि नेट्स में कौन बल्लेबाजी करेगा। विराट कोहली अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। जहां तक मानसिक स्वास्थ्य की बात है कोरोना ने हर किसी को प्रभावित किया है और हर खिलाड़ी के लिए यह मुश्किल वक्त था लेकिन हर कोई अपने तरीके से इससे बाहर निकल रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा ने कहा कि जब हम मैदान पर होते हैं तो फैन्स मैच देखने के साथ-साथ खिलाड़ियों से मिलना चाहते हैं। जहां तक ​​प्रतिद्वंद्विता का सवाल है, जब दो शानदार टीमें खेलती हैं तो हम एक अच्छा मैच देखते हैं। खिलाड़ियों के रूप में हम सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हमारे बल्लेबाजी कोच तय करते हैं कि नेट्स में कौन बल्लेबाजी करेगा। विराट कोहली अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। हमने इसके लिए कड़ी तैयारी की है।

रोहित शर्मा ने प्लेइन-11 का खुलासा तो नहीं किया मगर उन्होंने कहा कि पिच में काफी घास है, ऐसे में यह देखना होगा कि मैच वाले दिन पिच कैसी रहती है, उसी आधार पर प्लेइन-11 का चयन करेंगे। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें अपने टॉप क्लास गेंदबाज के बिना महामुकाबले में भिड़ने वाली हैं। ऐसे में जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह आफ्रीदी की जगह टीमें किस गेंदबाज को चुनती हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

इसे भी पढ़ें: 'विश्वास है लय में वापस आएंगे विराट कोहली', सौरव गांगुली बोले- भारत ही नहीं अपने लिए भी बनाने होंगे रन 

दरअसल, पिछले साल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए टी20 विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान ने पहली बार भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था। महामुकाबले में शाहीन शाह अफ्रीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया था क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को शुरुआती झटके दिए थे। जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई थी। हालांकि पाकिस्तान की टीम शाहीन शाह अफ्रीदी के बिना मैदान में उतरने वाली है।

इसी बीच रोहित शर्मा ने कहा कि यह नया टूर्नामेंट है और हम नई शुरुआत करेंगे। पहले क्या हुआ, उस पर सोचने की ज्यादा जरूरत नहीं। तब से हमने बहुत सारे मुकाबले खेले हैं। हमारे लिए अब यह एक नई शुरुआत है। विपक्षी टीम चुनौतियां देती हैं, ऐसे में जवाब देने की जरूरत है।

अन्य न्यूज़