पहली बार रोहित की कप्तानी में खेलेंगे कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

rohit kohli
अंकित सिंह । Jan 27, 2022 11:55AM
विराट कोहली को वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 में भी वह दिखाई देंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। जबकि केएल राहुल दूसरे वनडे से मौजूद रहेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है। यह पहला मौका होगा जब रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे। कोहली काफी लंबे समय तक भारत के तीनों फॉर्मेट में कप्तान रहे हैं। हालांकि अब वह कप्तानी से मुक्त हो चुके हैं। विराट कोहली को वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 में भी वह दिखाई देंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। जबकि केएल राहुल दूसरे वनडे से मौजूद रहेंगे। विराट कोहली ने सितंबर 2021 में टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी।

विराट के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया था। इसके बाद काफी विवाद भी हुआ था। हालांकि अब मामला शांत होता दिखाई दे रहा है। इन सबके बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद कोहली ने टेस्ट की टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि कोहली टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल ने कप्तानी की थी।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे, रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर

विराट को रोहित की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में उतरना है। दोनों आखरी बार इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में वनडे में खेलते नजर आए थे। उस दौरान विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे। पांच बार आईपीएल टी20 का खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा से टीम इंडिया को नई ऊंचाई पर पहुंचाने की काफी उम्मीद है। रोहित पहले से ही कप्तानी के दावेदार के रूप में दिखाई दे रहे थे। इससे पहले विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग और केएल राहुल के कप्तानी में मुकाबले खेले हैं।

टीम इस प्रकार हैं: 

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान 

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली के समर्थन में उतरे रवि शास्त्री, गांगुली और सचिन को लेकर कही यह बात

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल।

अन्य न्यूज़