LIVE IPL 2022 MI vs SRH: हार का सिलसिला तोड़ने के लिए मुंबई से भिड़ेगा हैदराबाद, यहां देखें आईपीएल से जुड़ी हर अपडेट हिंदी में

  • प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  • मार्च 29, 2022  12:00

 

IPL 2022 Live Updates in Hindi

Live Blog
May 17, 2022 21:58

भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेलने वाला बल्लेबाज बन सकता है तिलक वर्मा: गावस्कर

भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के इस नजरिए का समर्थन किया है कि युवा तिलक वर्मा भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेलने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में उभरकर आने वाले खिलाड़ियों में शामिल वर्मा ने मुंबई इंडियन्स के निराशाजनक प्रदर्शन के दौरान 12 मैच में 368 रन बनाकर प्रभावित किया है।

गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कहा, ‘‘तिलक वर्मा की मानसिकता गजब की है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ वह उस समय क्रीज पर उतरा जब टीम दबाव में थी लेकिन शुरुआत में उसने जिस तरह एक और दो रन लेकर पारी को आगे बढ़ाया वह प्रभावशाली था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास विविध शॉट हैं और वह स्ट्राइक रोटेट करता रहता है। यह दर्शाता है कि उसे क्रिकेट की अच्छी समझ है और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है।’’ 

May 17, 2022 21:57

त्रिपाठी के अर्धशतक की बदौलत SRH ने मुंबई को दिया 194 रनों का लक्ष्य

राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को छह विकेट पर 193 रन बना लिये। मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। सनराइजर्स के लिये त्रिपाठी के अलावा प्रियम गर्ग ने 26 गेंद में 42 और निकोलस पूरन ने 22 गेंद में 38 रन बनाये। मुंबई के लिये रमनदीप सिंह ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। सनराइजर्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है।
May 17, 2022 21:57

सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम में रितिक शोकीन और कुमार कार्तिकेय की जगह मयंक मार्कडेय और संजय यादव को शामिल किया गया है। सनराइजर्स टीम में शशांक सिंह की जगह प्रियम गर्ग और मार्को जानसेन की जगह फजल फारूकी खेलेंगे। सनराइजर्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है।
May 17, 2022 17:25

रहाणे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल से बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे मांसपेशियों (हैमस्ट्रिंग) में खिंचाव के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए सत्र से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। केकेआर ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई एक आधिकारिक घोषणा में बताया, ‘‘ अजिंक्य रहाणे हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण आईपीएल 2022 के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गये हैं। हम आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। केकेआर को आपकी कमी खलेगी।’’ रहाणे का स्कैन कराया गया था, जिससे पता चला कि उनकी मांसपेशियों में चोट है। 
May 17, 2022 17:25

क्षेत्ररक्षण में भी छाप छोड़ना चाहते हैं वार्नर

दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि वह अपने क्षेत्ररक्षण को लेकर भी उत्साहित हैं और खेल के इस विभाग में अपनी विशेष छाप छोड़ना चाहते हैं। वार्नर पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में पहली गेंद पर आउट हो गये थे, लेकिन उन्होंने क्षेत्ररक्षण में अपनी छाप छोड़ी। इस आस्ट्रेलियाई स्टार से जब उनके शानदार क्षेत्ररक्षण के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिये क्रिकेट के दो पहलू हैं - बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण। मैं अंदरूनी सर्किल में एक-एक रन रोकना चाहता हूं और बाउंड्री पर कुछ कैच लपकना चाहता हूं। सौभाग्य से मैं एक कैच लेने में सफल रहा और यह हमारे लिए शानदार रहा। मुझे क्षेत्ररक्षण में जहां भी लगाया जाता है, मैं रन बचाने की कोशिश करता हूं।’’ 
May 17, 2022 13:16

पांचवें से 10वें ओवर के बीच कई विकेट गंवाने से हारे: मयंक

 दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में 17 रन की शिकस्त झेलने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि उनकी टीम को पांचवें से 10 वें ओवर तक कई विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। दिल्ली ने सात विकेट पर 159 रन बनाने के बाद पंजाब की पारी को नौ विकेट पर 142 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने पांचवें से 10वें ओवर के बीच छह विकेट गंवा दिये। मैच के बाद मयंक ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘हमने आज अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, टीम ने पांच से 10 ओवर के बीच कई विकेट गंवा दिये और यही हमारी हार का कारण रहा। 
May 17, 2022 13:16

केकेआर को लखनऊ के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीदों को बनाये रखने के लिए अपने अंतिम लीग मुकाबले में बड़ी जीत की जरूरत है तो वही लखनऊ सुपर जायंट्स बुधवार को इस मैच को अपने नाम कर तालिका में शीर्ष में जगह बनाने की कोशिश करेगा। केकेआर 13 मैचों में छह जीत से 12 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और अगर टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रहती है तब भी उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अन्य मैचों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।
May 17, 2022 13:16

डिविलियर्स और गेल आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में शामिल

दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया है। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने दोनों करीबी साथियों को ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल करने की घोषणा की। इस फ्रेंचाइजी की वेबसाइट पर जारी बयान में कोहली ने कहा, ‘‘डिविलियर्स ने वास्तव में अपनी अलग तरह की बल्लेबाजी, प्रतिभा और खेल भावना से क्रिकेट के खेल को बदल दिया।’’
May 16, 2022 18:08

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी : राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दूसरी हार के बाद कहा कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। लखनऊ को रविवार को राजस्थान रॉयल्स से 24 रन से हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता में पहली बार ऐसा हुआ जब लखनऊ ने लगातार दो मैच गंवाये, जिससे शीर्ष दो में रहने की उसकी संभावना को झटका लगा है। लखनऊ को शीर्ष दो में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना बचा हुआ मैच जीतना होगा। राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हां, थोड़ा दबाव है। 
May 16, 2022 18:07

हार का सिलसिला तोड़ने और उम्मीद जीवंत रखने मुंबई से भिड़ेगा हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद को यदि अगर-मगर की कठिन डगर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी लगातार पांच हार का सिलसिला तोड़ना होगा। सनराइजर्स ने लगातार पांच जीतने के बाद लगातार पांच मैच गंवाये हैं। यदि वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे अन्य टीम के मैचों में भी अनुकूल परिणाम की प्रार्थना करनी होगी।
May 16, 2022 09:12

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही नहीं था: धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही नहीं था। पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी सीएसके को तालिका में शीर्ष पर पहुंची गुजरात टाइटन्स से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह सीएसके की नौंवी हार थी जिससे टीम नौंवे स्थान पर ही बरकरार है। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘पहले बल्लेबाजी करने का फैसला अच्छा नहीं था। पहले हाफ में तेज गेंदबाजों को हिट करना मुश्किल था, स्पिनरों के खिलाफ भी ऐसा ही था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘साई किशोर ने अच्छी गेंदबाजी की। हम शिवम दूबे को ऊपर भेज सकते थे लेकिन एन जगदीशन को टीम में लाने का उद्देश्य पूरा नहीं हो पाता। ’’ 
May 16, 2022 09:11

लखनऊ को हराकर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (41) के साथ कप्तान संजू सैमसन (32) और देवदत्त पडिक्कल (39) की उपयोगी पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 16 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी। टीम की 13 मैचों में यह आठवीं जीत है। लखनऊ के भी 16 अंक है लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर आ गयी है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 178 रन बनाने के बाद लखनऊ को आठ विकेट पर 154 रन पर रोक दिया। लखनऊ के लिए दीपक हुड्डा ने 39 गेंद में 59 रन बनाये लेकिन कृणाल पंड्या (23 गेंद में 25 रन) के अलावा उन्हें और किसी का साथ नहीं मिला। आखिरी ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने 17 गेंद में 27 रन बनाये। 
May 16, 2022 09:11

गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन बल्लेबाजी इकाई ने निराश किया: राहुल

राजस्थान रॉयल्स से 24 रन से हार का सामना करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने रविवार को यहां कहा कि उनके गेंदबाजों ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 178 रन बनाने के बाद लखनऊ को आठ विकेट पर 154 रन पर रोक दिया। राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ यह ऐसा लक्ष्य था जिसे हासिल किया जा सकता था। पिच अच्छी थी और हमने उन्हें इस स्कोर तक रोकने में सफल रहे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी बल्लेबाजी इकाई ने एक बार फिर खराब प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी इकाई एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर सकी। हम अपनी रणनीति को मैदान में नहीं उतार सके। अगले मैच में हमें इस मामले में अच्छा करना होगा।’’ मैच में चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट और नौ गेंद में नाबाद 17 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बने ट्रेंट बोल्ट ने कहा, ‘‘ गेंद हमेशा इतनी स्विंग नहीं होती लेकिन आज मैंने गेंदबाजी का लुत्फ उठाया। उन्होंने कहा, ‘‘ आईपीएल में अकसर मेरी बल्लेबाजी के बारे में पूछा जाता है आज मैंने उस शक को दूर करने की कोशिश की। मैं अपनी नयी फ्रेंचाइजी के साथ लुत्फ उठा रहा हूं। यहां कई अच्छे गेंदबाज है और उनके साथ काम करने में मजा आ रहा है।
May 15, 2022 19:32

राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने दो बदलाव करते हुए जिम्मी निशम और ओबेड मैकॉय को अंतिम एकादश में शामिल किया है। लखनऊ की टीम में रवि बिश्नोई की वापसी हुई है।
May 15, 2022 17:52

गायकवाड़ का अर्धशतक, गुजरात टाइटन्स को जीत के लिये मिला 134 रन का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (53 रन) के अर्धशतक और एन जगदीशन के नाबाद 39 रन की मदद से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच विकेट पर 133 रन बनाये। गुजरात टाइटन्स के लिये मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट अपने नाम किये। राशिद खान और साई किशोर दोनों ने चार ओवर में 31-31 रन देकर एक एक विकेट प्राप्त किया जबकि अल्जारी जोसफ ने तीन ओवर में 15 रन देकर एक विकट हासिल किया। गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने दो ओवर गेंदबाजी करते हुए आठ रन दिये। गायकवाड़ ने 49 गेंद की पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का जड़ा।
May 15, 2022 12:54

रॉयल्स को हराकर प्ले आफ में जगह पक्की करने उतरेंगे सुपर जाइंट्स

 पूरे सत्र के दौरान शानदार फॉर्म में चल रही लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम पिछले मैच में मिली हार से उबरकर रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को हराकर प्ले आफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। लगातार चार जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही लोकेश राहुल की अगुआई वाली सुपर जाइंट्स की टीम ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के साथ अपना नंबर एक स्थान इस टीम को गंवा दिया था। सुपर जाइंट्स की टीम 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है और प्ले आफ की शुरुआत से पहले एक और मैच गंवाना नहीं चाहेंगी। रॉयल्स की टीम भी पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आठ विकेट की करारी हार के बाद वापसी करके प्ले आफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगी। सपुर जाइंट्स की टीम अगर रविवार को जीत दर्ज करती है तो उसकी प्ले आफ में जगह सुनिश्चित हो जाएगी। रॉयल्स की टीम भी अगर जीत दर्ज करती है तो अंतिम चार में जगह बनाने की तरफ एक और कदम बढ़ा लेगी।
May 15, 2022 12:53

रसेल को अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति कारगर रही : श्रेयस

 कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 54 रन की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आंद्रे रसेल की जमकर प्रशंसा करते हुए शनिवार को यहां कहा कि इस कैरेबियाई ऑलराउंडर को अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति कारगर साबित हुई। केकेआर ने आईपीएल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रसेल के नाबाद 49 रन की मदद से छह विकेट पर 177 रन बनाये। इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना पायी। रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 22 रन देकर तीन विकेट लिये। अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम सही मानसिकता के साथ मैदान पर उतरे। सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया और पुणे की इस पिच पर टॉस जीतना आवश्यक था।’’ उन्होंने रसेल की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘हम रसेल को अधिक स्ट्राइक देना चाहते थे। 
May 15, 2022 12:53

टाइफाइड के उपचार के बाद पृथ्वी को अस्पताल से छुट्टी मिली

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव को टाइफाइड के उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यह जानकारी दी। बाइस साल के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी को इस महीने की शुरुआत में तेज बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल्ली कैपिटल्स ने बयान में कहा, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जहां उनका टाइफाइड का उपचार किया गया।’’ फ्रेंचाइजी की चिकित्सा टीम पृथ्वी की हालत पर नजर रख रही है। फ्रेंचाइजी ने कहा, ‘‘पृथ्वी टीम होटल लौट चुके हैं जहां वह अभी उबर रहे हैं और दिल्ली कैपिटल्स की चिकित्सा टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए है।’’ पृथ्वी ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पिछला मुकाबला एक मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेला था और तब से वह टीम के तीन मुकाबलों में नहीं खेल पाए हैं। पृथ्वी की वापसी से दिल्ली की टीम को मजबूती मिलेगी। 
May 14, 2022 23:19

KKR vs SRH: धूमिल हुई हैदराबाद के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें, कोलकाता ने 54 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए एक दिलचस्प मुकाबले में कोलकाता को जीत हासिल हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे। जीत के लिए हैदराबाद को 178 रन बनाने थे। लेकिन हैदराबाद की टीम कितना रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रन अभिषेक शर्मा ने बनाए। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा एडन मार्क्रम ने 32 रनों का योगदान दिया। कोलकाता की ओर से सधी हुई गेंदबाजी हुई। उमेश यादव ने 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट चटकाए जबकि टिम साउदी भी आज काफी लय में दिखाई दे रहे थे। कोलकाता की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसैल रहे। आंद्रे रसैल को तीन सफलता मिली। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है तो वही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आगे की राह मुश्किल लगदी दिखाई दे रही है। 
May 14, 2022 19:48

केकेआर का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। केकेआर ने उमेश यादव और सैम बिलिंग्स को जबकि सनराइजर्स ने टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर और मार्को यानसेन को अपनी अंतिम एकादश में शामिल किया है।
May 13, 2022 21:58

बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के अर्धशतक,आरसीबी को मिला 210 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो की 29 गेंद में सात छक्के और चार चौके जड़ित 66 रन की पारी द्वारा दिलायी गयी आक्रामक शुरूआत के बाद लियाम लिविंगस्टोन (70 रन) के अर्धशतक से शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नौ विकेट पर 209 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पंजाब किंग्स की पारी में 14 छक्के और 16 चौके जड़े थे जिससे 148 रन सिर्फ बाउंड्री से ही बने।   बेयरस्टो और लिविंगस्टोन (42 गेंद, पांच चौके, चार छक्के) की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी के लिये वानिंदु हसारंगा ने बीच के ओवरों में और हर्षल पटेल ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की। हसारंगा ने चार ओवर में महज 15 रन देकर दो विकेट झटके। इससे विकेट लेने के मामले में वह इस आईपीएल सत्र में युजवेंद्र चहल की बराबरी पर पहुंच गये, दोनों के 23-23 विकेट हैं। हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में दो विकेट से चार ओवर में 34 रन देकर चार विकेट झटके।

May 13, 2022 09:52

IPL 2022: मुंबई इंडियन से हार मिलने के बाद CSK कोच फ्लेमिंग ने दिया बड़ा बयान

May 12, 2022 20:22

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ट्रिस्टान स्टब्स मुंबई इंडियंस के लिये पदार्पण करेंगे जिन्हें कीरोन पोलार्ड की जगह अंतिम एकादश में जगह दी गयी है। टीम ने एक और बदलाव किया है, मुरूगन अश्विन की जगह ऋतिक शौकीन को उतारा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कोई बदलाव नहीं किया है।
May 12, 2022 17:54

आईपीएल कार्तिक और तेवतिया के रूप में भारत को दे रहा है ‘फिनिशर’ के विकल्प

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का प्रदर्शन राष्ट्रीय टीम में चयन का एकमात्र मापदंड नहीं हो सकता लेकिन दिनेश कार्तिक और राहुल तेवतिया ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिये फिनिशर की भूमिका में शानदार प्रदर्शन से खुद के लिये आगामी टी20 विश्व कप के लिये निश्चित रूप से मजबूत दावेदारी पेश की है। आस्ट्रेलिया में होने वाले इस टी20 विश्व कप में केवल चार महीने का समय रह गया है लेकिन चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को जल्द ही खिलाड़ियों के कोर ग्रुप पर फैसला करना होगा जिसकी शुरूआत अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला से होगी। आधुनिक क्रिकेट में ‘फिनिशर’ की भूमिका का महत्व बढ़ता ही जा रहा है और भारतीय टीम को निश्चित रूप उन खिलाड़ियों की जरूरत होगी जो पहली गेंद से ही शॉट लगा सकें। फिटनेस मुद्दों के कारण हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में भारतीय टीम प्रबंधन ने पिछले साल विश्व कप के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा और वेंकटेश अय्यर को आजमाया लेकिन ये उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। हार्दिक ने आईपीएल में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है और खुद को भी राष्ट्रीय टीम में दावेदारी के लिये शामिल कर लिया है। 
May 12, 2022 17:12

पंजाब पर जीत से प्लेऑफ के करीब पहुंचने का प्रयास करेगा आरसीबी

सही समय पर लय हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम शुक्रवार को यहां अब तक उतार चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाले पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ के करीब पहुंचने का प्रयास करेगी। आरसीबी ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया जिससे लगता है कि उसने अपना उचित संयोजन तलाश कर लिया है। विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर भी कप्तान फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की तरह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली के लिये अभी तक आईपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा है लेकिन वह पंजाब के खिलाफ इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे। आरसीबी के गेंदबाज भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोश हेजलवुड और विश्वसीन हर्षल पटेल शामिल हैं। मोहम्मद सिराज अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन टीम उन पर महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है। मैक्सवेल अपनी ऑफ स्पिन से पावरप्ले और बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए हैं जबकि वानिंदु हसरंगा ने अब तक 21 विकेट चटकाये हैं जिनमें एक मैच में पांच विकेट भी शामिल हैं। आरसीबी यदि पंजाब को हरा देता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, हालांकि 18 अंक प्लेऑफ में पहुंचने के लिये सुरक्षित संख्या मानी जाती है।
May 12, 2022 17:12

मुझे पहले ही बता दिया गया था कि मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करूंगा : अश्विन

रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे हैं जिसका श्रेय उन्होंने सत्र की शुरुआत में बल्लेबाजी के कड़े अभ्यास को दिया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें शीर्ष क्रम में भेजा जा सकता है। अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली, हालांकि उनकी टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। अश्विन ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘सत्र से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे ऊपरी क्रम में भेजा जाएगा। हमने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी।’’ 
May 12, 2022 17:12

सुधार की गुजांइश हमेशा रहती है, क्षेत्ररक्षण थोड़ा बेहतर हो सकता था : पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला करीबी रहा लेकिन क्षेत्ररक्षण थोड़ा बेहतर हो सकता था। मिशेल मार्श (89 रन) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 52) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 144 रन की साझेदारी से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 11 गेंद रहते आठ विकेट से हराया। मैच के बाद पंत ने कहा, ‘‘यह ‘परफेक्ट’ मैच के करीब था क्योंकि मेरा मानना है कि सुधार की गुजांइश हमेशा रहती है। हमारा क्षेत्ररक्षण थोड़ा बेहतर हो सकता था। इस तरह की पिच पर जहां थोड़ा टर्न रहता है, नतीजा किसी भी तरफ जा सकता है। ’’ 
May 10, 2022 23:12

गिल और गेंदबाजों के दम पर सुपर जाइंट्स को हराकर टाइटंस प्ले आफ में

बल्लेबाज शुभमन गिल के जुझारू अर्धशतक के बाद राशिद खान की अगुआई में गेंदबाजों के धमाल से गुजरात टाइटंस मंगलवार को यहां अंक तालिका की शीर्ष दो टीम की जंग में लखनऊ सुपर जाइंट्स को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। आईपीएल की दो सबसे नई टीम के बीच हुए इस मुकाबले में 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर जाइंट्स की टीम राशिद खान (24 रन पर चार विकेट), आर साई किशोर (सात रन पर दो विकेट), यश दयाल (24 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (पांच रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई जिससे टीम का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया।
May 10, 2022 22:33

गुजरात टाइटंस के चार विकेट पर 144 रन

गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ चार विकेट पर 144 रन बनाए। टाइटंस की ओर से शुभमन गिल ने नाबाद 63 जबकि डेविड मिलर ने 26 रन बनाए। राहुत तेवतिया ने नाबाद 22 रन की पारी खेली। सुपर जाइंट्स की तरफ से आवेश खान ने दो विकेट चटकाए।
May 10, 2022 19:20

गुजरात टाइटंस का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टाइटंस ने तीन बदलाव करते हुए लॉकी फर्ग्युसन, साई सुदर्शन और प्रदीप सांगवान की जगह मैथ्यू वेड, यश दयाल और आर साई किशोर को मौका दिया है। सुपर जाइंट्स ने रवि बिश्नोई की जगह करण शर्मा को पदार्पण का मौका दिया है।
May 10, 2022 19:20

गेंदबाज की परवाह किये बिना रसेल की तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए पंत को : शास्त्री

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि ऋषभ पंत को टी20 प्रारूप में आंद्रे रसेल की शैली में बल्लेबाजी करनी चाहिए और एक बार प्रवाह में आने के बाद उसे नहीं बदलना चाहिए ताकि वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिये अधिक मैच जीत सकें। बायें हाथ के बल्लेबाज पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सत्र में अब तक 11 मैचों में 152.71 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं, लेकिन वह अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे हैं। इस 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने आक्रामक तेवरों की झलक तो दिखाई है लेकिन वह अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका नहीं निभा पाएं हैं।
May 10, 2022 11:17

आईपीएल प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिये एक दूसरे से भिड़ेंग गुजरात और लखनऊ

अपने पहले सत्र में ही शानदार प्रदर्शन करने वाली गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को जब आमने-सामने होंगी तो उनकी निगाह प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने पर टिकी रहेगी। गुजरात की टीम लीग में अधिकतर समय शीर्ष पर रही थी लेकिन पिछले दो मैचों में बल्लेबाजों की नाकामी के कारण उसे हार झेलनी पड़ी। इससे उसकी जगह लखनऊ शीर्ष पर पहुंच गया है। इन दोनों टीम के हालांकि समान 16 अंक हैं और इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम की प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी। हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाले गुजरात को पिछले सप्ताह पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियन्स से हार मिली थी। दूसरी तरफ लखनऊ ने अपने पिछले चार मैच जीते हैं। इनमें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में 75 रन की जीत भी शामिल है जिससे लखनऊ की टीम बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगी। केएल राहुल ने लखनऊ का आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। उन्होंने अब तक 11 मैचों में 451 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक और अर्धशतक शामिल हैं। लखनऊ की टीम बल्लेबाजी में उन पर काफी निर्भर है लेकिन हाल के मैचों में क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा ने अधिक जिम्मेदारी ली है जिससे राहुल का बोझ कम हुआ है। लखनऊ के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ जहां उन्होंने 153 रन का अच्छी तरह से बचाव किया वहीं केकेआर को 101 रन ही बनाने दिये थे। 
May 10, 2022 11:16

गेंदबाजों ने दिलाई नाइट राइडर्स को जीत, प्ले आफ की उम्मीद बरकरार

पैट कमिंस की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स को 52 रन से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी है। इस जीत से नाइट राइडर्स के 12 मैच में 10 अंक हो गए हैं और टीम सातवें स्थान पर चल रही है। मुंबई की टीम पहले ही प्ले आफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और 11 मैच में चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर चल रही है। नाइट राइडर्स के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम कमिंस (22 रन पर तीन विकेट), आंद्रे रसेल (22 रन पर दो विकेट) और टिम साउथी (10 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज इशान किशन (51) के अर्धशतक के बावजूद 17.3 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई। नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में मौजूदा सत्र का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक विकेट पर 64 रन बनाएलेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह (10 रन पर पांच विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई ने वापसी करते हुए टीम को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर दो विकेट) ने बुमराह का अच्छा साथ निभाया। नाइट राइडर्स की टीम अंतिम तीन ओवर में सिर्फ नौ रन ही जोड़ सकी जिसमें बुमराह के दो ओवर में सिर्फ एक रन बना।
May 10, 2022 11:15

रोहित ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 52 रन की हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। नाइट राइडर्स के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम पैट कमिंस (22 रन पर तीन विकेट), आंद्रे रसेल (22 रन पर दो विकेट) और टिम साउथी (10 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज इशान किशन (51) के अर्धशतक के बावजूद 17.3 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई। किशन के अलावा मुंबई का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। मुंबई ने जसप्रीत बुमराह (10 रन पर पांच विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से नाइट राइडर्स को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर दो विकेट) ने बुमराह का अच्छा साथ निभाया। नाइट राइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने 43-43 रन बनाए। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘इस तरह की पिच पर हम किसी भी दिन विरोधी टीम के इस स्कोर को स्वीकार करते। गेंदबाजों ने पारी के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने आज विशेष प्रदर्शन किया। 
May 09, 2022 23:17

KKR vs MI: मुंबई की एक और हार, कोलकाता ने बरकरार रखी प्लेऑफ की उम्मीदें

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रनों से हरा दिया है। टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने मुंबई के सामने 165 रन बनाए थे। मुंबई को जीत के लिए 166 रन बनाने थे। लेकिन मुंबई की टीम 113 रन ही बना सकी। मुंबई को इस मुकाबले में 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा ईशान किशन ने 51 रन बनाए। हालांकि अन्य बल्लेबाजों से उन्हें कोई साथ नहीं मिला। रोहित शर्मा 2 रन के स्कोर पर ही टीम सऊदी के शिकार हो गए। टीम डेविड अच्छे रंग में दिखाई दे रहे थे। हालांकि वे जल्दी आउट हो गए। कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि आंद्रे रसेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की।
May 09, 2022 22:25

कोलकाता नाइट राइडर्स के नौ विकेट पर 165 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नौ विकेट पर 165 रन बनाए। नाइट राइडर्स की ओर से नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर दोनों ने 43 रन बनाए। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच जबकि कुमार कार्तिकेय सिंह ने दो विकेट चटकाए।
May 09, 2022 20:02

मुंबई इंडियन्स का टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियन्स ने चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह रमनदीप सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया है। नाइट राइडर्स ने पांच बदलाव करते हुए अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैकसन, पैट कमिंस और वरूण चक्रवर्ती को मौका दिया है।
May 09, 2022 11:36

MI vs KKR IPL 2022 Match: कोलकाता का काम बिगाड़ने उतरेगी मुंबई, लगाएगी जीत की हैट्रिक!

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को यदि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे जल्द से जल्द अदद संयोजन तलाश करके सोमवार को यहां मुंबई इंडियंस से भिड़ना होगा जो अंतिम पायदान पर होने के बावजूद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगा। शीर्ष क्रम में कई संयोजन आजमाना और टीम में लगातार बदलाव करना इस सत्र में केकेआर को भारी पड़ा है। वह तालिका में शीर्ष पर काबिज लखनऊ सुपर जायंट्स से 75 रन से करारी हार झेलने के बाद इस मैच में उतरेगा।
May 09, 2022 11:33

कॉनवे और मोईन ने सुपरकिंग्स को दिल्ली पर 91 रन की जीत दिलाई

सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के तूफानी अर्धशतक के बाद मोईन अली की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने की अपनी मामूली उम्मीद बरकरार रखी। इस जीत से सुपरकिंग्स के 11 मैच में चार जीत से आठ हो गए हैं। टीम आठवें स्थान पर है। दिल्ली की टीम के 11 मैच में 10 अंक हैं। सुपरकिंग्स के 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम मोईन (13 रन पर तीन विकेट), ड्वेन ब्रावो (24 रन पर दो विकेट), मुकेश चौधरी (22 रन पर दो विकेट) और सिमरजीत सिंह (27 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 17.4 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई। टीम की ओर से मिशेल मार्श ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि शार्दुल ठाकुर ने 24 और कप्तान ऋषभ पंत ने 21 रन की पारी खेली। सुपरकिंग्स के लिए कॉनवे ने 49 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली। उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जबकि शिवम दुबे (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने छह विकेट पर 208 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आठ गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्किया सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 
May 09, 2022 11:33

बड़ी जीत से मदद मिलती है लेकिन अगर यह पहले मिलती तो बेहतर होता: धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 91 रन की जीत के बाद कहा कि बड़ी जीत से मदद मिलती है लेकिन अगर यह जीत सत्र में पहले मिलती को बेहतर होता। सुपरकिंग्स के इस जीत से 11 मैच में आठ अंक हो गए हैं लेकिन टीम के नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद काफी कम है। सुपरकिंग्स के 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम मोईन (13 रन पर तीन विकेट), ड्वेन ब्रावो (24 रन पर दो विकेट), मुकेश चौधरी (22 रन पर दो विकेट) और सिमरजीत सिंह (27 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 17.4 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई। सुपरकिंग्स के लिए डेवोन कॉनवे ने 49 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली। उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जबकि शिवम दुबे (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने छह विकेट पर 208 रन बनाए। धोनी ने जीत के बाद कहा, ‘‘बड़े अंतर से जीत दर्ज करने से मदद मिली है लेकिन बेहतर होता अगर यह जीत पहले मिलती। यह हालांकि परफेक्ट मैच रहा।