मुरलीधरन ने टी20 विश्व कप में हरसंगा से सावधान रहने की दी सलाह

Wanindu Hasaranga
प्रतिरूप फोटो
ANI
श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन अगले महीने होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले टीमों को आगाह करते कहा कि उन्हें वानिंदु हसरंगा के खिलाफ सावधान रहना होगा क्योंकि यह अबूझ स्पिनर ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खतरनाक होगा। हसरंगा ने हाल ही संपन्न एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में नौ विकेट झटक कर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन अगले महीने होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले टीमों को आगाह करते कहा कि उन्हें वानिंदु हसरंगा के खिलाफ सावधान रहना होगा क्योंकि यह अबूझ स्पिनर ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खतरनाक होगा। हसरंगा ने हाल ही संपन्न एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में नौ विकेट झटक कर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। मुरलीधरन ने कहा कि टी20 विश्व कप में हसरंगा के प्रदर्शन पर नजरें होंगी। मुरलीधरन ने ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट’ के दूसरे सत्र की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, ‘वह टी20 प्रारूप का शानदार गेंदबाज है।

पिछले दो-तीन वर्षों में उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।’’ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया की परिस्थियों में अंगुली के स्पिनरों की तुलना में लेग स्पिनर को ज्यादा मदद मिलती है। वह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती पेश करेगा। बल्लेबाजों को उसके खिलाफ सतर्क रहना होगा।   उन्होंने एशिया कप में टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ पिछले कुछ वर्षों से हमारी टीम काफी युवा है। एशिया कप में हमने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला। वे इस दौरान सर्वश्रेष्ठ टीम लगे और एशिया कप में जीत के हकदार थे।’’

मुरलीधरन इस मौके पर दिवंगत महान गेंदबाज शेन वार्न को याद कर भावुक हो गये। उन्होंने वार्न को खुद बेहतर बताते हुए कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि वह मुझसे बेहतर थे, जब मैं खेल रहा था तो मैं उनसे प्रेरणा लेता था। हम सब उन्हें याद करते हैं।’’ मुरलीधरन लीजेंड्स  लीग क्रिकेट में मणिपाल टाइगर्स टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़