बांग्लादेश के लिये 5,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने मुशफिकुर

Mushfiqur
ani
मुशफिकुर रहीम श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती टेस्ट के चौथे दिन बुधवार को लंच तक 85 रन बनाकर 5,000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गये। मुशफिकुर ने लिटन दास के साथ 165 रन की नाबाद साझेदारी बना ली है ।

चटगांव। मुशफिकुर रहीम श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती टेस्ट के चौथे दिन बुधवार को लंच तक 85 रन बनाकर 5,000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बन गये। मुशफिकुर ने लिटन दास के साथ 165 रन की नाबाद साझेदारी बना ली है जिससे बांग्लादेश ने श्रीलंका के पहली पारी के 397 रन के जवाब में तीन विकेट पर 385 रन बना लिये हैं। इससे बांग्लादेश की टीम लंच तक पहली पारी में केवल 12 रन से पीछे है।

इसे भी पढ़ें: सांसद नवनीत राणा और उनके पति को नौ जून तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा: मुंबई पुलिस

जब सुबह खेल शुरू हुआ तो मुशफिकुर 5,000 रन की उपलब्धि से 15 रन पीछे थे और उन्होंने अपने 81वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडों पर फाइन लेग ऑफ पर दो रन लेकर इसे पूरा किया। इस बल्लेबाजी जोड़ी ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सुबह के सत्र में इस धीमी पिच पर 67 रन जोड़े। पैंतीस वर्षीय मुशफिकुर ने 2005 में लार्ड्स पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने 222 गेंद की पारी के दौरान महज तीन चौके लगाये।

इसे भी पढ़ें: 5जी से बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे : दूरसंचार सचिव

लिटन ने 188 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके लगाये। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इस पारी में टेस्ट में 5,000 रन की उपलब्धि पूरा करने करीब थे लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 133 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गये जिससे वह अभी 19 रन से पिछड़ रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़