न्यूजीलैंड ने दूसरे टी-20 में बांग्लादेश को 28 रनों से हराया

New Zealand beats Bangladesh by 28 runs in 2nd T20
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 28 रन से हराया।इस तरह न्यूजीलैंड ने इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर सातवीं श्रृंखला अपने नाम की, इसमें से चार टी20, दो टेस्ट और एक वनडे श्रृंखलायें हैं।

नेपियर (न्यूजीलैंड)। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को 28 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने 18वें ओवर तक पांच विकेट पर 173 रन बना लिये थे, तभी बारिश आ गयी। फिर बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिये 16 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन टीम सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी। इस तरह न्यूजीलैंड ने इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर सातवीं श्रृंखला अपने नाम की, इसमें से चार टी20, दो टेस्ट और एक वनडे श्रृंखलायें हैं। मैच रैफरी जेफ क्रो के आधिकारिक रूप से संशोधित स्कोर तय करने से पहले ही बांग्लादेश ने खेलना शुरू कर दिया। अंपायरों ने 1.3 ओवर पर मैच रोका जो नये लक्ष्य की आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहे थे। क्रोव अपने कम्प्यूटर पर गणना कर रहे थे जिससे काफी विलंब हुआ। एक समय पर उनके और बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो के बीच गुस्से में बातचीत होती दिख रही थी।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर, तुर्की दौरे पर गये भारतीय मुक्केबाजी टीम के आठ सदस्य कोविड से संक्रमित

सौम्य सरकार (51) ने 25 गेंद में अर्धशतक बनाया और दूसरे विकेट के लिये मोहम्मद नईम (38) के साथ 81 रन जोड़कर दौरा करने वाली टीम की उम्मीदें बढ़ायी। लेकिन सौम्य 11वें ओवर में टिम साउदी का शिकार बने और फिर कामचलाऊ ऑफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने नईम को आउट किया। एडम मिल्न ने 14वें ओवर में महमूदुल्लाह और अफीफ हुसैन को शिकार बनाया। बांग्लादेश का स्कोर इस तरह तीन विकेट पर 123 रन से छह विकेट पर 126 रन हो गया। इससे पहले न्यूजीलैंड ने फिलिप्स की 31 गेंद में खेली गयी नाबाद 58 रन की पारी (27 गेंद में 50 रन) और डेरिल मिशेल के 16 गेंद में नाबाद 34 रन से पांच विकेट पर 173 रन बना लिये थे। बांग्लादेश ने पहला शिकार फिन एलेन को बनाया जो तास्किन अहमद की गेंद पर कैच आउट हुए, उन्होंने 17 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें: पूर्व चयनकर्ता शरणदीप सिंह ने कहा- टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित और धवन की जोड़ी सर्वश्रेष्ठ

तास्किन ने फिर मार्टिन गुप्टिल (21) का शानदार कैच लिया जिससे न्यूजीलैंड ने 55 रन पर दो विकेट गंवा दिये। अगली गेंद पर डेवोन कॉनवे भी 15 रन पर आउट हो गये। 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था। विल यंग भी 17 रन पर स्टंप आउट हुए। हल्की बारिश शुरू हो गयी थी लेकिन जब 13वें ओवर में यह तेज हुई तो खिलाड़ियों को मैदान से जाना पड़ा तब न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 102 रन था। 25 मिनट बाद फिर खिलाड़ी मैदान पर उतरे और मार्क चैपमैन आते ही आउट हो गये। अंत में फिलिप्स और मिशेल रन जुटा रहे थे, तभी बारिश से खेल दोबारा रोकना पड़ा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़